गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशबहराइचब्रेकिंग न्यूज़राज्य

बहराइच : सिविल सेवा परीक्षा पास कर विशेश्वर के प्रिंस मिश्र ने किया नाम रोशन

विधायक सुभाष त्रिपाठी एवं निशंक त्रिपाठी ने प्रिंस के पिता और बाबा को किया सम्मानित

दैनिक बुद्ध का संदेश
विशेश्वर गंज/बहराइच। लोक सेवा आयोग ने आज सिविल सेवा परीक्षा की परिणाम जारी कर दिया। इस परीक्षा के परिणाम आने के बाद सफलता पाने वाले अभ्यर्थियों के घर बधाइयों का तांता लगा हुआ है। इस परीक्षा को पास करने के लिए जो जज्बा चाहिए उसे हासिल करने के लिए कईयों का पसीना निकल जाता है, लेकिन कामयाबी केवल मेहनत करने वाले का ही कदम चूमती है। यूपी के बहराइच जिले में विशेश्वरगंज ब्लॉक के रहने वाले प्रिंसबाबू ने भी कुछ ऐसा ही कमाल कर दिखाया है, जो एक गरीब घर से हैं।

ग्राम कंछर के मजरा ईश्वर नाथ पुरवा के निवासी प्रिंसबाबू मिश्र ने संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 505 वीं रैंक हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। मिली जानकारी अनुसार प्रिंसबाबू के पिता बेशक सब्जी बेचते हैं, लेकिन बेटे को अफसर बनाने के लिए उसका पूरा साथ दिया। ग्रामीण अंचल में जन्मे प्रिंस ने गांव के सुरभि विद्या मंदिर में पढ़कर यूपी बोर्ड से हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा रामप्रकाश इंटर कॉलेज सुहेलवा पयागपुर से उत्तीर्ण की तत्पश्चात बीबीडी लखनऊ से बीटेक किया फिर उन्होंने सिविल सेवा की तैयारी दिल्ली व लखनऊ से की अपने पांचवें प्रयास में उन्होंने कामयाबी हासिल की। आईएएस परीक्षा पास करने पर परिवार व क्षेत्रवासियों में खुशी है।

प्रिंस के पिता सुरेशचंद्र मिश्र व बाबा लाडला प्रसाद मिश्र ने सब्जी व टेंट की दुकान चलाकर उनकी पढ़ाई-लिखाई का खर्च वहन किया। प्रिंस दो भाई हैं। छोटा भाई सचिन मिश्र बीएससी की पढ़ाई कर रहा है। उनके इस सफलता पर विधायक सुभाष त्रिपाठी ने घर पहुंचकर पिता व बाबा को सम्मानित किया।

Related Articles

Back to top button