गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़राज्यसिद्धार्थनगर

सिद्धार्थनगर : गांव में बजबजा रही नालिया गंदगी से संक्रमण फैलने का बढ़ा खतरा

पंकज चौबे/दैनिक बुद्ध का संदेश
सिद्धार्थनगर। सरकार स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांव में गंदगी दूर कर स्वच्छता बनाये रखने के लिए अनेक कार्यक्रम चला रही। 15अक्टूबर से 22अक्टूबर तक ग्राम पंचायत वार रोस्टर लगाकर साफ सफाई करवाया जा रहा है वही रेडवारिया ग्राम पंचायत के टोला महादेव गांव में ये योजनाएं दम तोड़ रही है कारण नालियों की सफाई के अभाव नालिया बजबजा रही है।

वही गांव में संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बना रहता है। फिर भी जिम्मेदार आंख मूंदकर सोए रहते हैं।
बाक्स……….गांव में लगा रहता है गंदगी
दैनिक बुद्ध का संदेश
सिद्धार्थनगर। गांव में अब गंदगी का अंबार लगा रहता है। और लोग इससे परेशान होते हैं साथ-साथ मच्छरों का भी प्रकोप बढ़ रहा है। हालांकि कई बार लोगों ने ग्राम प्रधान से सफाई कर्मी के द्वारा नियमित सफाई कराए जाने की मांग भी की है लेकिन समस्या का हल नहीं निकल रहा। बताते चले की ग्राम पंचायत रेडवरिया के महादेव में नाली सफाई ना होने से नालियों में गंदा पानी भरा रहता है।
बाक्स………..घरों से निकलने वाला पानी नाली में हो रहा जमा
दैनिक बुद्ध का संदेश
सिद्धार्थनगर। लोगों के घरों से निकलने वाला पानी भी सड़कों पर जमा हो जाता है। महादेव में कुछ स्थानों पर नाली बनी भी है तो उसकी नियमित सफाई नहीं होने से समस्या बनी रहती है। जिससे जलभराव व कीचड़ के बीच जहां संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बना हुआ है।वहीं ग्रामीणों को आने जाने में दुश्वारियां झेलनी पड़ रही हैं।ग्राम पंचायत की ओर से साफ सफाई व्यवस्था पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। महादेव व अनेक ऐसे गांव हैं जहां पर गंदगी के कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा।इसी के चलते गांव में तैनात सफाई कर्मी के विरुद्ध ग्रामीणों का गुस्सा बना रहता है।

Related Articles

Back to top button