गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
बहराइच

माध्यमिक शिक्षक संघ ने बहराइच में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर किया हल्ला बोल धरना-प्रदर्शन

ब्यूरो दैनिक बुद्ध का सन्देश

दैनिक बुद्ध का सन्देश

बहराइच। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर जिला संगठन द्वारा आज जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर विशाल धरना पूर्व मण्डलीय अध्यक्ष घनश्याम मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित हुआ । धरने के समापन के अवसर पर 23 सूत्रीय ज्ञापन मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को प्रेषित करने हेतु जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार अहिरवार को जिला संगठन के पदाधिकारियों द्वारा दिया गया।। स्थानीय स्तर का एक अन्य ज्ञापन भी जिला विद्यालय निरीक्षक को सौपा गया। धरना सभा को संबोधित करते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक ने कहा कि हमारे कार्यालय का दरवाजा आप सबके लिए हमेशा खुला है कोई भी समस्या है तो आप 2 बजे के बाद आकर के संगठन के माध्यम से या स्वयं हमसे अपनी बात कर सकते हो ; जो भी समस्या नियमों और विनियमों के अंतर्गत होगी ; उसका निदान भी होगा। अभी मैं कुछ दिन पूर्व ही आया हूं अभी पूरी जानकारी मुझे नहीं है। मैं प्रयास कर रहा हूं कि आप सबको अपनी समस्या को लेकर कार्यालय के चक्कर न लगाने पड़े। पूर्व मण्डलीय अध्यक्ष घनश्याम मिश्र ने धरना को संबोधित करते हुए शिक्षकों को सावधान करते हुए कहा कि शून्य से लेकर सातवें वेतनमान तक की उपलब्धियां किसी सरकार ने कृपा और दया करके थाल सजाकर हमें नहीं दिया है बल्कि ओम प्रकाश शर्मा के नेतृत्व में हमारे अग्रजों ने काफी संघर्ष किया है, लाठियां खाई है, जेल की यातनाए सही हैं। इसके बाद हम यहां तक पहुंचे हैं संघर्ष से हटे तो निश्चित रूप से संघर्ष से प्राप्त उपलब्धियां एक-एक करके छिन जाएगी । पुरानी पेंशन चली गई, सामूहिक बीमा ले लिया गया, कोरोना काल में तीन डीए नहीं दिए गए। कई भत्ते भी हमसे छीन लिए गए। चयन बोर्ड की धारा 21,18 और 12 भी हटा दी गई; जिसे हमें पुनः वापस लेना है। इसके लिए संगठन के बैनर तले पूर्ण एकता के साथ संघर्ष करना होगा। जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद ने कहा संगठन विद्यालय का समय एक घंटा बढ़ाने का विरोध कर रहा है ,शिक्षकों के समायोजन का विरोध एवं निशुल्क चिकित्सा सुविधा, स्थानांतरण नीति का सरलीकरण की मांग कर रहा है। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष आनंद पाठक एवम जिला मंत्री विजय उपाध्याय ने धरना स्थल पर पहुंचकर अपने संगठन का समर्थन दिया और कहा कि जब भी माध्यमिक शिक्षक संघ याद करेगा हमारा संगठन पूरी ताकत के साथ समर्थन में खड़ा रहेगा।
कोषाध्यक्ष डॉ0 जसवंत सिंह ने समान कार्य के लिए समान वेतन, महिलाओं का उत्पीड़न बंद हो, आठवें वेतन आयोग का गठन, व्यवसायिक शिक्षकों को भी समान वेतन दिया जाए आदि समस्याओं के निस्तारण की मांग उठाई | धरने का संचालन करते हुए जिला मंत्री शशीन्द्र पाठक ने कहा कि बारिश और गर्मी के बाद भी आप सब लोग धरना में पधारे हैं अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया है इसके लिए संगठन आप सभी की निष्ठा को प्रणाम करता है। औऱ भविष्य में भी ऐसी एकता और शक्ति के प्रदर्शन की आशा रखता है। धरना सभा को बैजनाथ सिंह,अरुण चौधरी,भीम सिंह,गिरिजा शंकर पांडेय,करम हुसैन,राम रघुवंश मणि,हरे कृष्ण मण्डल,सुनील बाल्मीकि,राजेन्द्र बाबू,सुनैना मित्रा,जनार्दन गुप्ता,शफीक आलम आदि ने संबोधित किया।
धरना सभा में शिक्षकों की भारी भीड़ से सभी उत्साहित दिखे। जनपद के सभी विद्यालयों के शिक्षक भारी संख्या में धरना में उपस्थित थे। धरने के बाद शिक्षकों ने दिवंगत शिक्षक साथी स्व0 श्याम सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए दो मिनट मौन रहकर उनकी आत्मा की शान्ति हेतु ईश्वर से प्रार्थना की।

Related Articles

Back to top button