गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़महाराजगंजराज्य

महराजगंज : सिवान की महिला टीम बनी फुटबॉल विजेता

ठाकुर शिवकुमार सिंह स्मारक राज्य स्तरीय महिला प्रतियोगिता का हुआ समापन

दैनिक बुद्ध का संदेश
महराजगंज। स्थानीय नगर सिसवा बाजार में अटैक स्पोर्टिंग क्लब द्वारा आयोजित ठाकुर शिवकुमार सिंह स्मारक ऑल इंडिया फुटबॉल प्रतियोगिता के छठवें दिन शुक्रवार को महात्मा गांधी इंटर कॉलेज के मैदान पर महिला टीम का फाइनल मुकाबला 70 मिनट का खेला गया। जिसमें मदर टेरेसा फुटबॉल क्लब सिवान, बिहार ने टाउन क्लब नरकटियागंज, बिहार को 1-0 से हरा कर महिला फुटबॉल टीम की विजेता बनी।

प्रतियोगिता का शुभारंभ शिवकुमार सिंह कन्या इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्या कुसुम सिंह,शुभ्रा सिंह जायसवाल व मुहम्मद फजल खान द्वारा किया गया। इसके बाद शुरू हुए खेल में मध्यांतर तक दोनों ही टीम की खिलाड़ियों ने गोल मारने का काफी प्रयास किया लेकिन दोनों ही टीम की कोई भी खिलाड़ी गोल नहीं कर सकी। मध्यांतर बाद भी दोनो ही टीम के खिलाड़ियों ने खूब पसीना बहाया। लेकिन आखिरी समय तक दोनों ही टीम कोई गोल नहीं कर सकी। इसके बाद निर्णायक मंडल ने दोनों ही टीमों को 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया। जिसमें मैच के 9 वें मिनट में सिवान की खिलाड़ी जर्सी नंबर-10 नेहा कुमारी ने गोल मार कर अपने टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई।

जिसे मैच के आखिरी समय तक नरकटियागंज टीम की खिलाड़ी गोल करने में नाकाम रही। इस तरह सिवान ने महिला टीम के फाइनल मुकाबले में कब्जा जमा लिया। मैच में निर्णायक की भूमिका गोरखपुर के रहमतुल्लाह ने व लाइनमैन की भूमिका मकसूद व प्रभात मिश्रा ने निभाई। मैच का संचालन संजय पांडेय ने किया। इस अवसर पर पूर्व अध्यापक छेदी प्रसाद, शब्बू आलम, देवल, अब्बास अली, अशरफ अली, मुन्ना भाई, जाहिद अली सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button