गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशबहराइचब्रेकिंग न्यूज़

बहराइच : सी डी ओ बहराइच ने मनरेगा अंतर्गत कराए गए कार्यों का किया औचक निरीक्षण

दैनिक बुद्ध का सन्देश
बहराइच। मुख्य विकास अधिकारी रम्या आर. ने विकास खण्ड कैसरगंज अन्तर्गत ग्राम गोड़हिया नम्बर 01 व 02 में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के निर्मित आवासों एवं मनरेगा योजना अन्तर्गत कराये गये कार्याे का निरीक्षण किया। गोड़हिया नम्बर 2 में खाद्यान्न वितरण का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय पाया गया कि कोटेदार को मिलने वाले राशन का अंकन सही ढंग से नहीं किया गया है।

इस सम्बंध में पूर्ति निरीक्षक को निर्देशित किया गया कि स्टाक रजिस्टर को सही कराये। प्राथमिक विद्यालय गुल्लनपुरवा, कम्पोजिट विद्यालय गोड़हिया नं 02 के निरीक्षण के दौरान विद्यालय की समुचित साफ-सफाई न पाये जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिया कि विद्यालय व परिसर को साफ-सुथरा रखा जाय।

उन्होनें एमडीएम के भोजन को स्वयं खाकर उसकी गुणवत्ता का भी जायजा लिया। इसके अलावा सीडीओ ने विकास खण्ड कैसरगंज कार्यालय का भी निरीक्षण कर ब्लाक कार्यालय भवन, परिसर की साफ-सफाई, अभिलेखों का रख-रखाव इत्यादि का जायजा लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान खण्ड विकास अधिकारी कैसरगंज अमन वर्मा सहित एडीओ पंचायत, एडीओ आईएसबी, ग्राम्य के सचिव तथा अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button