गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़राज्यसिद्धार्थनगर

सिद्धार्थनगर : 7 वर्ष बाद भी अधर में लटका आईटीआई कॉलेज

कर्सर............अधर में लटक गयी बढ़नी ब्लॉक के मनिकौरा में करीब सवा 6 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली आई०टी०आई० कालेज? विधायक में मंत्री से की शिकायत

दैनिक बुद्ध का सन्देश
शोहरतगढ़,सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ विधायक विनय वर्मा ने राजकीय औद्योगिकी प्रशिक्षण संस्थान विभाग के उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल से लखनऊ में भेंट कर शोहरतगढ़ तहसील क्षेत्र में करीब सवा 6 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली आईटीआई कॉलेज के रुके निर्माण पर सवाल उठाया है। पत्र के माध्यम से उन्होंने कहा कि तहसील क्षेत्र के बढ़नी ब्लॉक के मनिकौरा में वर्ष 2016 में ही 6 करोड़ 27 लाख रुपये की लागत से बनने वाली राजकीय औद्योगिकी प्रशिक्षण संस्थान का निर्माण कार्य सी० एण्ड डी०एस० द्वारा शुरू कराया गया था, किन्तु 7-8 वर्ष बीत जाने के बाद भी आज तक निर्माण पूरा नही हो पाया, जिससे क्षेत्रीय लोगों के मन मे प्रशिक्षित न होने से मायूसी हो रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि निर्मित होने वाले आई०टी०आई० कालेज को कार्यदायी संस्था किन कारणों से पूर्ण नही करा रही है, जो आज भी यह लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। इन सवालों के जवाब के साथ कार्यदायी संस्था सी० एण्ड डी०एस०के गुणवत्ता के जाँच की मांग की है। मुलाकात के दौरान विभाग के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने शोहरतगढ़ विधायक को अंगवस्त्र देकर सम्मानित भी किया है।

Related Articles

Back to top button