गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशबलरामपुरब्रेकिंग न्यूज़राज्य

बलरामपुर: मोदी 20 पुस्तक को लेकर आयोजित हुआ प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन

बलरामपुर। समाज में जब-जब सामाजिक, राजनैतिक और सांस्कृति मूल्यों का ह्रास हुआ है तब-तब समाज के उत्थान के लिए प्रबुद्ध वर्ग का योगदान सराहनीय रहा है। मोदी के 20 वर्षों के कार्यकाल पर आधारित इस कार्यक्रम में मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि उनका कार्यकाल ऐतिहासिक होने के साथ-साथ प्रेरणादाई रहा है। यह बात सोमवार को जिले में आए खाद्य रसद एवं नागरिक आपूर्ति राज्यमंत्री सतीश चन्द्र शर्मा ने एमएलके पीजी कालेज में आयोजित संगोष्ठी में कही। राज्यमंत्री शर्मा ने प्रबुद्ध वर्ग के सम्मेलन का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर पुष्पार्चन कर किया। जहां पर राज्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी का बखान करते हुए कहा कि 2014 से पहले वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे।

उनके द्वारा दिया गया गुजरात मॉडल पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना रहा। मंत्री ने कहा कि जब पूरा देश निराशा के दौर से गुजर रहा था तब देश ने प्रधानमंत्री मोदी जैसा करिश्माई व्यक्ति को दिया। जिसके बाद से विश्व पटल पर देश अपना ढंका बजा रहा है। राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश से गरीबी और भेदभाव मिटाने के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को जनधन योजना, उज्जवला, शौचालय, पीएम आवास, किसान सम्मान निधि सहित तमाम योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने मोदी-20 पुस्तक का विमोचन किया। कहा कि इस पुस्तक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तिगत प्रशासनिक एवं क्षमताओं का वर्णन किया गया है। जिसके बलबूते उन्होंने देश व समाज के लिए कार्य किया है। कहा कि यह पुस्तक ऐसे व्यक्ति को परिभाषित करती है, जिसने भारत के गौरव को पुनर्स्थापित किया है। इसके अलावा उन्होंने कई अन्य मुद्दों पर बात की। जिले में पहुंचने पर राज्यमंत्री का पूर्व सांसद दद्दन मिश्र, तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह आदि ने बुके देकर स्वागत किया। कार्यक्रम संयोजक डा. प्रकाश चन्द्र गिरि ने पुस्तक का विश्लेषण करते हुए अतिथियों का अभार व्यक्त किया। प्रबुद्ध वर्ग के सम्मेलन को रिटायर्ड मेजर जनरल संजय राव, डा. सुनील कुमार श्रीवास्तव, शिव कुमार द्विवेदी, संजय कुमार शुक्ल आदि ने सम्बोधित किया। इस मौके पर श्रावस्ती लोक सभा प्रभारी अवधेश श्रीवास्तव, संयोजक शंकर दयाल शर्मा, एमएलके पीजी कॉलेज प्राचार्य, जेपी पाण्डेय, डा. प्रांजल त्रिपाठी, डा. आलोक शुक्ला, डा. राजीव रंजन, डा. सरद सिंह, डा. अशोक सिंह, डा. राकेश चन्द्र श्रीवास्तव, डा. विमल चन्द्र त्रिपाठी, पारितोष सिन्हा, अजय मिश्र, सरदार प्रीतपाल सिंह, अमर जीत सिंह, संदीप उपाध्यय सहित कई अन्य लोग मौजूद थे।
बाक्स……………
जिले में पहुंचकर राज्यमंत्री ने किया शक्तिपीठ का दर्शन
बलरामपुर। राज्यमंत्री सतीश चन्द्र शर्मा साढे़ 11 बजे के समय बलरामपुर पहुंच गए थे। जिसके बाद वह सीधे शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पहंुचे। जहां पर उन्होंने विधि विधान पूर्वक मां पाटेश्वरी की पूजा अर्चना की। साथ ही उन्होंने पूर्व सांसद दद्दन मिश्र से बलरामपुर व श्रावस्ती जनपदों के बारे में जानकारी लेकर विचार विमर्श किया। शक्तिपीठ पर दर्शन करने के बाद राज्यमंत्री ने मंदिर महंत मिथलेश नाथ योगी से भी मुलाकात की। महंत ने राज्यमंत्री को मंदिर की महत्ता और यहां स्थापित सूर्यकुंड व गौशाला के बारे में जानकारी दी। मंदिर पर मंत्री का स्वागत तमाम लोगों ने किया।
बाक्स………..
देर शाम मंत्री ने की अधिकारियों के साथ बैठक
बलरामपुर। समाचार लिखे जाने तक राज्यमंत्री मंडल स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्यमंत्री ने कई अहम बिन्दुओं पर जिला प्रशासन को निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन परियोजनाएं समय से पूरी कराई जाएं। परियोजनाओं को पूरा कराने में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कई योजनाओं की समीक्षा की। जहां कमियां मिलीं, उसे सुधारने का निर्देश दिया। राज्यमंत्री ने कहा कि समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए। कहा कि जिलाधिकारी खुद योजनाओं की समीक्षा करें। साथ ही सभी विभागों के दफ्तरों का निरीक्षण कर यह हकीकत देखें कि अधिकारी व कर्मचारी अपने निर्धारित समय पर आ रहे हैं या नहीं। इस दौरान पार्टी पदाधिकारी सहित कई अन्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button