गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
बलरामपुर

बलरामपुर। लालगंज ग्राम पंचायत में बरसात ने विकास कार्यों की खोली पोल

प्रधान आलम दस्तगीर के चल अचल संपत्ति की होनी चाहिए जांच

दैनिक बुद्ध का संदेश
बलरामपुर। उतरौला, ग्रामीण लालगंज का है मामला। बरसात ने विकास कार्यों की खोली पोल आने जाने वाले ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों पर पानी भरा हुआ है। कीचड़ इतना भयावह है कि स्कूली बच्चे स्कूल जाते समय सड़क पर फिसल कर गिर जाते हैं। बच्चों का स्कूली ड्रेस बैग पानी व कीचड़ में गिरकर खराब हो जाता है। सरकारी कर्मचारी पुरुष हो या महिला कई बार तो मोटरसाइकिल से पानी व कीचड़ में फिसल कर गिरकर चोटिल हो गई है। कई ग्रामीणों ने प्रधान आलम दस्तगीर से जब सड़क बनवाने की बात कही तो प्रधान जी का सीधा बोल था कि उत्तर प्रदेश सरकार ने बजट अभी तक नहीं दिया है कहां से विकास कार्य हो सड़क कैसे बनवाये।
प्रधान के चार खातों में है धनराशि।
उतरौला ग्रामीण प्रधान आलम दस्तगीर के बैंकों में चार खाता फिलहाल वर्तमान समय में प्रधान जी के है। प्रधान जी के पहला खाता मे 303887/00 रूपये दूसरा खाता मे 83927/00 रूपये तीसरा खाता मे 57316/00 रूपये और चौथा खाता मे 4446/00 रुपये धनराशि उपलब्ध है। ग्रामीणों के अनुसार प्रधान जी के खाते में धनराशि विकास कार्यों के लिए धन नहीं है। 03 वर्ष से अधिक हो गया प्रधान जी को अपने कार्यकाल पर बने हुए मगर विकास कार्यों के नाम पर अभी बहुत पीछे हैं। जिस तरह से उतरौला ग्रामीण के प्रधान आलम दस्तगीर ने अपने क्षेत्र की जनता से वादा किया था कि एक बार तुम मुझको मौका दोगे तो हम विकास की गंगा बहा देंगे। जब समय आया विकास की गंगा बहाने की तो प्रधान जी ने ऐसा गंगा बहाई की आने जाने वाले मार्ग अवरुद्ध हो गए सड़कों पर पानी भर गया सड़क कीचड़ में तब्दील हो गया देखने में तो यही लगता है कि मुख्य मार्गों पर धान की फसल बैठा दिया जाए तो धान की पैदावारी शुरू हो जाएगी। प्रधान जी को न तो अपना वादा याद रहा और न ही अपने वादे की गरिमा। उत्तर प्रदेश सरकार से यही अपील करते हैं कि अयसे प्रधान की चल अचल संपत्ति की जांच होनी चाहिए तब जाकर दिमाग ठिकाने पर लगेगा। इससे और भी भ्रष्टप्रधानो की आँखे खुलेगी। सरकार प्रधानो के लिए जो धन आवंटित करती है वह धन सही मानव में खर्च कर दिया जाये तो गांव की सुन्दरीकरण , विकास बढ़िया से होगा।
प्रधान के विरूद्ध ग्राम वासियों का विरोध प्रदर्शन।
उतरौला ग्रामीण लालगंज का विकास न होने के कारण प्रधान के विरोध में ग्राम वासियो ने खुलकर विरोध प्रदर्शन किया। ग्राम वासियों का कहना है कि प्रधान आलम दस्तगीर ने विकास के नाम पर वोट जनता से लिया है तो विकास ग्राम सभा में क्यों नहीं किया है। तस्वीरों में सड़क का हालात कितना खराब है खुद देख लीजिए आप लोग। तौसीफ अहमद ,मेराज अहमद कादरी ,फकीर मोहम्मद पासा , अब्दुल अहद ,मनीष ,मनोज ,नूर आलम खान ,शफीक खान ,मोहम्मद फिरोज खान ,साबिर अली ,जाबिर अली ,सलूजा ,रिंकी ,मोहम्मद असलम ,मकसूद अहमद शाह , नूर आलम खान ,जीशान अहमद ,मोहम्मद शफी ,इस्लाम अली ,डॉक्टर तौसीफ ,मुख्तार अली ,मोहम्मद जुबेर खान (फौजी) ,इस्लाम अली शाह ,मौलाना हशमत अली आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button