गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशबलरामपुरब्रेकिंग न्यूज़राज्य

बलरामपुर : आतंकी घटना में घायलों की मदद के लिए जिलाधिकारी ने स्थापित किया जनपद स्तरीय कन्ट्रोल रूम,

दैनिक बुद्ध का संदेश
बलरामपुर। रविवार शाम जम्मू के रियासी जनपद में हुए दुर्भाग्यपूर्ण बस दुर्घटना मे जनपद बलरामपुर के प्रभावित व्यक्तियों एवं परिवारों से संपर्क करने एवं उन्हें तत्काल मदद मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन रात से ही सक्रिय है और हर स्तर पर समन्वय बनाते हुए राहत एवं मदद पहुंचाने का काम किया जा रहा है। घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी ने रात मे ही अधिकारियों को पीड़ित परिवारों के घर भेजा तथा परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ने दुर्घटना में पीड़ितों की तत्काल मदद के लिए डीएम गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) के जिलाधिकारी से सम्पर्क कर रात में ही एडीएम गौतमबुद्ध नगर एवं एसीपी रैंक के पुलिस अधिकारी को जम्मू रवाना करा दिया है तथा जनपद बलरामपुर से भी दो अधिकारियों तहसीलदार न्यायिक तुलसीपुर ज्ञानेन्द्र सिंह तथा ओम प्रकाश चौहान निरीक्षक पुलिस विभाग बलरामपुर को भी तत्काल जम्मू के लिए रवाना कर दिया है।

ये अधिकारी राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू, नारायणी हास्पिटल जम्मू एवं जिला हास्पिटल जनपद रियासी में भर्ती घायलों के समुचित उपचार के लिए मौके पर पहुंचकर सहायता प्रदान करेगें तथा क्षण-प्रतिक्षण जिलाधिकारी को अद्यतन स्थिति से अवगत करायेगें। वहीं घटना के प्रभावितों की मदद के लिए जिलाधिकारी अरविन्द सिंह ने जनपद स्तर पर कलेक्ट्रेट स्थित आपदा प्रबंधन कार्यालय में कन्ट्रोल रूम स्थापित करते हुए दो नोडल अधिकारियों को नायब तहसीलदार बलरामपुर अनुपम शुक्ला तथा जिला आपदा विशेषज्ञ अरूण सिंह को नामित किया है। जनपद स्तर पर स्थापित कन्ट्रोल रूम के नम्बर-9170277336 पर कॉल करके उक्त घटना से सम्बन्धित जानकारी या मदद ली जा सकती है। गृह विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के अनुसार कल शाम हुई दुर्घटना में जनपद बलरामपुर के 14 व्यक्ति प्रभावित हुए हैं जिसमें दो व्यक्तियों रूबी पुत्री स्व0 राम अछैबर वर्मा उम्र 15 वर्ष निवासी ग्राम कान्दभारी तहसील व जिला बलरामपुर तथा अनुराग वर्मा पुत्र रजत राम उम्र 10 वर्ष निवासी नयानगर विशुनपुर बनकटवा तहसील उतरौला की मृत्यु हो गई है।

जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम और तहसीलदार सदर तथा उतरौला द्वारा व्यक्तिगत रूप से मृतक के घर पहंुचकर सान्त्वना दी गई है तथा हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया है। 12 व्यक्ति घायल हैं जिनका इलाज राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू, नारायणी हास्पिटल जम्मू एवं जिला हास्पिटल जनपद रियासी में चल रहा है। सभी घायल सुरक्षित हैं। दुर्घटना में प्रभावित व्यक्तियों में 04 व्यक्ति उतरौला तहसील तथा 08 व्यक्ति बलरामपुर सदर तहसील के निवासी हैं।

Related Articles

Back to top button