गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़सोनभद्र

सोनभद्र : मतदान केन्द्रों पर सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाएं ससमय कर ली जाये पूर्ण- अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0)

दैनिक बुद्ध का संदेश
सोनभद्र। जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र विजय सिंह के निर्देशन में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0)/उप जिला निर्वाचन अधिकारी सहदेव कुमार मिश्र की अध्यक्षता में मतदान केन्द्रों पर आवश्यक मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होने के सम्बन्ध में सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ बैठक की गयी, इस दौरान अपर जिलाधिकारी ने मतदान केन्द्रों पर उपलब्ध मूलभूत सुविधाओं के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की।

अपर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित को निर्देशित करते हुए कहा कि मतदान बूथ वाले विद्यालयों में आवागमन के दृष्टिगत रास्तों को ठीक करा लिया जाये, ताकि मतदाताओं के साथ ही वाहनों के आने-जाने में किसी प्रकार की समस्या न होने पाये, बूथों पर पीने के पानी की व्यवस्था, शौचालय, फर्नीचर आदि व्यवस्थाओं को मतदान दिवस के पहले ही सुचारू रूप से पूर्ण करा लिया जाये, इस कार्य में सम्बन्धित विभाग आपसी समन्वय स्थापित करते हुए पूरी क्षमता के साथ लगकर निर्वाचन से जुड़े कार्यों को समय से पूरा कर लें, जिससे लोक सभा सामान्य निर्वाचन, 2024 को सकुशल, निष्पक्ष व पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराया जाये सके और इसमें किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाये। बैठक के दौरान उन्होंने निर्वाचन कार्य को सम्पन्न कराने हेतु सम्बन्धित अधिकारी को सौपंे गये कार्यों के प्रगति की बारी-बारी से बिन्दुवार समीक्षा की और सम्बन्धितों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने के साथ ही मतदान दिवस के पहले ही अपनी पूरी तैयारी पूर्ण करने के निर्देश दियें।

इस दौरान स्कूलों में स्थापित बूथों पर विद्युत व्यवस्था, शौचालय, रैम्प आदि व्यवस्था पूर्ण कर ली गयी है, के सम्बन्ध में प्रमाण-पत्र प्राप्त करने के निर्देश भी दियें, ताकि मतदान दिवस के दिन मतदाताओं व कार्मिकों को अव्यवस्था का सामना न करना पड़ें। उन्होंने मतदान बूथों तक खराब सड़क को तत्काल मरम्मत कराने के निर्देश सम्बन्धितों को दियें, इसी प्रकार से मतदान केन्द्रों पर विद्युत व्यवस्था सुव्यवस्थित रहें, इसके लिए एक्सीयन विद्युत विभाग को उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि खराब पड़े ट्रांसफार्मरों को जल्द ही बदलवा दिया जाये और विद्युत व्यवस्था को ठीक कर लिया। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी घोरावल राजेश सिंह, सहायक निर्वाचन अधिकारी जगरूप सिंह पटेल, तहसीलदार सदर सुशील कुमार, डी0सी0 मनरेगा रमेश यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी नवीन कुमार पाठक, जिला पंचायत राज अधिकारी नमिता शरण, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह, निर्वाचन कार्यालय के सुनील कुमार श्रीवास्तव, राजकुमार सहित अन्य सम्बन्धितगण उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button