गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़राज्यसिद्धार्थनगर

सिद्धार्थनगर : पत्रकारों की मासिक बैठक में पत्रकारिता क्षेत्र की वर्तमान चुनौतियों पर हुई चर्चा

युवा पत्रकार प्रेस क्लब शोहरतगढ़ की मासिक बैठक सम्पन्न

दैनिक बुद्ध का सन्देश
शोहरतगढ़, सिद्धार्थनगर। युवा पत्रकार प्रेस क्लब तहसील इकाई शोहरतगढ़ के पत्रकारों की मासिक बैठक स्थानीय सामाचार पत्र के हिंदुस्तान कार्यालय पर सम्पन्न हुई। पूर्व से निर्धारित पत्रकार संगठन की बैठक में संगठन विस्तार, पत्रकारों की समस्याओं एवं उनके अधिकार सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रवण कुमार पटवा ने कहा कि युवा पत्रकार प्रेस क्लब तहसील इकाई शोहरतगढ़ की मासिक बैठक में पत्रकारों ने अपने अनुभव साझा किए और वर्तमान में चल रही पत्रकारिता की चुनौतियों पर चर्चा की और पत्रकारिता के क्षेत्र में नवाचारों को बढ़ावा देने के लिए रणनीतियों पर चर्चा की और कहा कि बैठक का उद्देश्य पत्रकारों को एक मंच प्रदान करना था, जहां वे अपने विचारों को साझा कर सकें और पत्रकारिता के क्षेत्र में एक दूसरे से सीख सकें।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पत्रकार अर्जुन यादव ने कहा कि हम सभी पत्रकारों को सभी पत्रकार साथियों की मदद करनी चाहिए और यह भी कहा कि पत्रकार भीड़ का हिस्सा नहीं है।

लोगों को अपना पद-परिचय देकर समाज को जागरूक करने का कार्य खबर आदि के माध्यम से करना चाहिए। प्रेस क्लब संगठन उपाध्यक्ष पीयूष सिंह ने कहा कि कोई भी पत्रकार साथी छोटा-बड़ा नहीं है, सभी साथी बराबर है और हमें सभी पत्रकारों को साथ लेकर चलने की आवश्यकता है, ताकि पत्रकारिता क्षेत्र में आ रही चुनौतियों से निपटा जा सके। कमलेश मिश्रा ने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि पुलिस प्रशासन द्वारा पीस कमेटी सहित अन्य कार्यक्रम में पत्रकारों को जानकारी नहीं दी जाती है तो ऐसेखबरों से परहेज करें और उन्ही खबरों को लिखना चाहिए जो उनके संज्ञान में रहती है। पत्रकार सुशील खेतान ने कहा कि अन्य संगठन के पदाधिकारियों से सीख लेने की आवश्यकता है क्योंकि वे सभी संगठन के पदाधिकारी एवं सदस्य संगठित है, तो वहीं दूसरी तरफ पत्रकारों के प्रति गोलबंदी आदि की खबरें संज्ञान में आती है, इससे सभी लोगों को बचाना चाहिए और सभी पत्रकार साथियों को एक मंच पर आकर संगठित रहने की आवश्यकता है।।पत्रकार चंदन वर्मा ने कहा कि सभी पत्रकारों को संगठन के प्रति गंभीर होना चाहिए। संगठन के सभी सदस्यों की प्रति तन-मन-धन से उनका सहयोग करना चाहिए। साथ ही कहा कि पत्रकारों की कलम की ताकत को पहचानने की आवश्यकता है जिससे वह अपने अधिकारों और कर्तव्यों के प्रति सचेत हो सके।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे वरिष्ठ पत्रकार सरताज आलम ने कहा कि आज की बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा किया गया, जिसमें इस बात पर भी चर्चा किया गया कि मजबूत पत्रकार संगठन अपने सदस्यों के हितों की रक्षा कर सकता है और पत्रकारिता के पेशे को मजबूत बना सकता है। उसके साथ उन्होंने आगामी शपथ ग्रहण समारोह, पदाधिकारियों के दायित्व का विस्तार सहित विभिन्न मुद्दों पर खुलकर बात की। इसके साथ ही कार्यक्रम को महामंत्री धर्मेंद्र चौधरी, अभिषेक शुक्ला, सुग्रीव यादव, कमलेश मिश्रा, शिव रतन कनौजिया ने भी सम्बोधित किया।कार्यक्रम में प्रमुख रूप से राकेश बाबा, निसार अहमद चौधरी, दीपक कुमार, इसरार हुसैन, इंद्रेश कुमार तिवारी, सर्वेश कुमार खेतन, वकील खान, राजेश कुमार चौधरी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button