गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़राज्यसिद्धार्थनगर

सिद्धार्थनगर : शिक्षक समस्याओं का निराकरण कराये बिना, टैबलेट से उपस्थिति नहीं देंगे शिक्षक- आदित्य शुक्ल

दैनिक बुद्ध का संदेश
सिद्धार्थनगर। आनलाइन उपस्थिति के विरोध मे बेसिक शिक्षा परिषद के सभी शिक्षक, शिक्षामित्र एवं अनुदेशक लामबंद हो रहे हैं। महानिदेशक के आदेश के अनुसार, प्राथमिक विद्यालयों मे टैबलेट का वितरण कर दिया गया है, अब साहब का आदेश है कि शिक्षक, शिक्षामित्र एवं अनुदेशक सुबह 9ः00 बजे से पहले और दोपहर मे 3ः30 बजे टैबलेट पर आनलाइन उपस्थिति देनी है। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष आदित्य शुक्ल ने कहा, शिक्षकों को आनलाइन उपस्थिति मे कई समस्याएं हैं, सुदूर स्थिर विद्यालय मे नेटवर्क ही नहीं है, सिम कार्ड शिक्षक अपने पहचान पत्र पर क्यों लें, यदि विद्यालय आने के बाद किसी शिक्षक की तबियत खराब हो जाए या किसी परिवार के साथ कोई दुर्घटना हो जाए तो दोपहर की उपस्थिति कैसे होगी जबकि शिक्षकों के पास हॉफ डे लीव भी नहीं है।

उत्तरप्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि जब तक 30 दिन के अर्जित अवकाश की व्यवस्था नहीं होगी और पदोंनति, नजदीक के विद्यालयों मे शिक्षकों की तैनाती नही होती तबतक हम लोग आनलाइन उपस्थिति नहीं देंगे। उत्तरप्रदेश पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रमेश चंद्र मिश्र ने कहा कि शिक्षक का काम केवल पठन पाठन है इसके अतिरिक्त कोई भी आनलाइन कार्य करने के लिए प्रशासन विद्यालय मे कंप्यूटर ओपरेटर या लिपिक की व्यवस्था करें, उसके बाद ही टैबलेट से उपस्थिति देने के विषय पर विचार होगा। टैबलेट से उपस्थिति देने के आदेश के विरोध मे सैकड़ो शिक्षकों की उपस्थिति मे सभी संगठनों की सहमति से एक समन्वय समिति का गठन किया गया, जिसका मुख्य उद्देश्य, शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों पर थोपे जा रहे अनावश्यक आदेशों का विरोध ही हैं।

जबतक सरकार टैबलेट से आनलाइन उपस्थिति का आदेश वापस नहीं ले लेती जब तक चरणबद्ध विरोध प्रदर्शन होता रहेगा। राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिला महामंत्री पंकज त्रिपाठी, उत्तरप्रदेश पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के महामंत्री कलीमुल्ला ने भी बैठक को संबोधित किया। बैठक मे अभय सिंह, मनोज तिवारी, जे पी गुप्ता, राहुल कुमार, आशीष पांडे, राकेश पांडेय, राम पाल, सुरेंद्र गुप्ता, उत्कर्ष श्रीवास्तव, संजय कर पाठक, राजेश यादव, जयेंद्र मिश्र सहित अन्य शिक्षक उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button