गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
अम्बेडकरनगरउत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़राज्य

अम्बेडकरनगर : जल निगम की कार्यदाई संस्था के भ्रष्टाचार की कहानी देख हो जायेंगे शर्मिंदा

भ्रष्टाचार के कमीसन की ढेर में कार्यवाही करने में किनारा काट रहा विभाग

दैनिक बुद्ध का सन्देश
टाण्डा/अम्बेडकरनगर। उत्तर प्रदेश में 2.12 करोड़ परिवारों को हर घर नल जल योजना के तहत पाइप लाइन का जाल बिछा कर शुद्ध पेयजल की व्यवस्था देने के लिए वाटर सप्लाई पाइप लाइन का जाल तेज़ी से बिछाये जाने का कार्य जारी है। बतादे देश स्तर पर हर घर को नल के जल से कनेक्ट करने का कार्य शुरू है। यूपी में इस योजना ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में बड़ा दावा किया है। जल जीवन मिशन समीक्षा की गई है। उन्होंने कहा है कि तय समय सीमा के भीतर काम पूरा कराया जाए। उन्होंने जल जीवन मिशन परियोजना से खराब हुई रोड की तत्काल मरम्मत कराने का निर्देश भी दिया गया।

उन्होंने कहा कि यह कार्यदायी संस्था की जवाबदेही है। सीएम ने कहा कि ईज ऑफ लिविंग के संकल्प का मानक हर घर नल से जल है। बैठक में सीएम योगी ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए। गर्मी के मौसम में प्रदेश के लोगों को पेयजल संकट से मुक्ति दिलाने का निर्देश जारी किया है। वही जल मिशन योजना के तहत अम्बेडकरनगर जनपद के टाण्डा-नगरक्षेत्र में जल निगम कार्यदाई संस्था के जिम्मेदारों द्वारा बड़ी लापरवाही कि जा रही है। जिसका खमियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। जहां पर जल पहुंचाने की आवश्यकता है। वहा पर नहीं पहुंचाया जा रहा है। बल्कि फालतू सड़क व गलियों में खोदाई कर थोड़ी दूर पाइप लाइन बिछा कर छोड़ दिया गया है।

जहां पर पहले से नगर पालिका परिषद कि पाइपलाइन बिछी हुई है और लोगों को पानी की सुविधाएं नगर पालिका द्वारा मिल रही है वहा वहा पर भी जल निगम के ठेकेदारो द्वारा थोड़ी थोड़ी दूर पाइपलाइन बिछा कर छोड़ा गया है। खुदाई की गई सड़क व गलियों को भी यू ही उबड़ खाबड़ छोड़ कर दूसरी जगह कार्य शुरू कर दिया जाता है जिसकी वजह से क्षेत्रवासियों और राहगीरों को काफी दुश्वारियों का सामना करना पड़ा रहा है साथ ही पहले से बिछी नगर पालिका की पाइपलाइन को भी खुदाई में क्षतिग्रस्त कर दिया जाता है जिसकी वजह से नगरक्षेत्र की वाटर सप्लाई व्यवस्था ठप हो जाती है और लाखों लीटर पानी यू ही सड़कों तथा गलियों में बहता रहता है। आखिर जल निगम क्यों बनी बनाई व्यावस्था को बिगाड़ रहा है। भीषण गर्मी व हीटवेब के बीच लोगों को शुद्ध जल के लिए त्राहिमाम करना पड़ रहा हैं आखिर जल निगम कार्यदाई संस्था जहां पर नगर पालिका की पाइपलाइन नही बिछी है।

वहा पर क्यों नहीं जल निगम कार्यदाई संस्था पाइपलाइन बिछा कर लोगों को जल जीवन मिशन योजना का लाभ पहुंचा रहा है। बल्कि जहां पर लोगों को पहले से वाटर सप्लाई की सुविधा मिल रही है वहा पाइपलाइन थोड़ी दूर बिछा कर छोड़ दिया जा रहा है जहां सड़कों व गलियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है जल निगम कार्यदाई संस्था बिलह वजह सरकारी धन को बरबाद कर रहा है टूटी सड़के व गलियां बरसात में लोगों के लिए परेशानियों का सबब बनेगी जल निगम कार्यदाई संस्था के इस लापरवाही वाले रवैईये से नगरवासियों में आक्रोश व्याप्त है। आखिर जिम्मेदारान नींद से कब जागेंगे जब पूरे नगरक्षेत्र की सड़के तथा गलियां क्षतिग्रस्त हो जाएगी जब नगरक्षेत्र की जनता को मिल रही वाटर सप्लाई से पड़ रही भीषण गर्मी हीटवेब में पानी के लिए जनता को त्राहिमाम करना पड़ेगा तब नींद से जागेंगे जिम्मेदारान।

Related Articles

Back to top button