गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशबहराइचब्रेकिंग न्यूज़राज्य

बहराइच : परिवारीजनों ने मुआवजा के लिए पंजाब सरकार से की मांग, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री को ऑनलाइन भेजा पत्र

दैनिक बुद्ध का सन्देश
पयागपुर/बहराइच। पयागपुर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम झाला तरहर का एक युवक 11 वर्ष पूर्व पंजाब राज्य को मजदूरी करने गया, जहां कपूरथला पंजाब जेल में मौत हो गयी थी, जिसका मुआवजा पाने के लिए भटक रही वृद्धि माता कमला देवी व पिता सांवली प्रसाद पांडे जिन्होंने उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री को आइजीआरएस के माध्यम से पंजाब सरकार से अहेतुक सहायता दिलवाई जाने की मांग की है।

सांवली प्रसाद पांडेय निवासी ग्राम झाला तरहर ने बताया कि 11 वर्ष पूर्व नायब उर्फ करन पांडेय मजदूरी करने के लिए घर से गया था, जो 10-5-2014 को जिला कपूरथला पंजाब जेल में बंद हो गया, जिसकी 26-9-2023 को गोविंदवार जेल में ही मौत हो गई, जिसकी सूचना स्थानीय पुलिस पयागपुर के माध्यम से जब मिली तो गोविंदवार पंजाब जेल पहुंचे जहां मृतक युवक शव का पोस्टमार्टम के बाद जेल प्रशासन ने मृतक नायब के शव को परिजनों को सौंप दिया, जिसे तरनतार श्मशान घाट पहुंचकर अंतिम संस्कार कर परिजन घर लौट आए।

तब से लगातार मुआवजा दिलाए जाने के लिए पंजाब सरकार से मांग कर रहा है। परंतु अभी तक इन वृद्ध माता-पिता को किसी भी प्रकार की सहायता नहीं मिली है। पिता ने उत्तर प्रदेश सरकार को पत्र भेजकर पंजाब सरकार से सहायता दिलवाई जाने की गुहार लगाई है।

Related Articles

Back to top button