गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़राज्यसिद्धार्थनगर

सिद्धार्थनगर : बगहवा में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन

दैनिक बुद्ध का संदेश
शोहरतगढ़,सिद्धार्थनगर। शोहरतगढ़ विकास खण्ड के ग्राम पंचायत बगहवा में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गयी। इस दौरान स्कूली बच्चों द्वारा सरस्वती वन्दना और स्वागत गीत भी प्रस्तुत किया गया। इसी कड़ी में प्राथमिक विद्यालय बगहवा के बच्चो ने पहली बार गांव में आए कृषि ड्रोन को देखकर काफी उत्साहित रहे। कृषि ड्रोन के बारे में ड्रोन पायलट जितेश्वर व प्रधानाध्यापक रामराज चौधरी ने स्कूली बच्चों को विस्तार से बताया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे एम.एल.सी. प्रतिनिधि डॉ पवन मिश्रा ने केंद्र और प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण एवं लाभकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा की केंद्र और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को मिल रहा हैं। उन्ही योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार संकल्पित हैं।

कार्यक्रम मे विशिष्ट अतिथि के रूप मे मौजूद रहे ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि अमित कुमार यादव ने अपने संबोधन मे पीएम आवास, राशन कार्ड, किसान सम्मान निधि आदि को लेकर बिस्तार से अपनी बात कही। साथ ही कहा कि पूर्व में जो सुविधाएं अमीरों के घरों में रहती थी आज वहीं सुविधाएं गरीबों को भी मिल रही हैं। बिजली, पानी व सड़क के साथ उन्होंने शिक्षा एवं स्वच्छता को लेकर विशेष जानकारी देते हुए कहा कि केवल दिखावे के लिए नहीं बल्कि स्वास्थ्य को ध्यान में रहकर उसका उपयोग करना चाहिए और सभी लोगों को शिक्षा दिलानी चाहिए। खास तौर से ज़ब हमारी बच्चियाँ शिक्षित होंगी तो वे दो घरों को शिक्षित करेंगी। कार्यक्रम को लेकर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि गंगाधर मिश्रा ने कहा कि गाँव के विकास के साथ केन्द्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के हम सभी प्रयासरत हैं।

कृषि विभाग के मोहित कुमार सिंह ने अपने विभाग के योजनाओ की जानकारी दिये। लेखपाल शिल्पी गुप्ता ने भूमि व राजस्व सम्बन्धी समस्याओं को ग्रामीणों से जानकारी हासिल कर शीघ्र दूर करने की बात कही। कार्यक्रम मे नोडल अधिकारी टीकम चंद, ग्राम विकास अधिकारी बृजेश कुमार,पंचायत सहायक पल्लवी श्रीवास्तव, स्वास्थ्य विभाग से डॉ रामबेलास, डॉ अर्चना, फूलवंत गौड़, नेहा यादव, रितु, पूजा भारती, दीपक सिंह, रामजीत,बिक्रम यादव आदि के साथ आशा व आंगन बाड़ी कार्यकत्री सहित गांव के लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button