गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़सिद्धार्थनगर

सिद्धार्थनगर : चौपाल कार्यक्रम में आवास, पेंसन आदि का रहा मुद्दा

● बढ़नी ब्लॉक के रोमनदेई में आयोजित हुआ गाँव की समस्या गाँव में समाधान कार्यक्रम समूह की महिलाओं समेत रसोइयों ने भी विधायक विनय वर्मा को सुनाई समस्याएं। कार्यक्रम को एसडीएम प्रदीप यादव, बीडीओ धनन्जय सिंह,एसडीआई रामू प्रसाद ने किया सम्बोधित

बुद्ध का संदेश
शोहरतगढ़,सिद्धार्थनगर। बढ़नी विकास खण्ड के ग्राम पंचायत रोमनदेई में गाँव की समस्या गाँव में समाधान करने हेतु ग्राम चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि रहे शोहरतगढ़ विधायक विनय वर्मा को आयोजन कर्ताओं व अधिकारियों ने माल्यार्पण एवं बुके देकर कार्यक्रम की शुरुआत की। आयोजित ग्राम चौपाल कार्यक्रम में राशनकार्ड, वृद्धावस्था, विधवा पेंशन व दिव्यांग पेंशन, अन्त्योदय राशनकार्ड धारकों के आयुष्मान कार्ड समेत ग्राम विद्दुतिकरण, पीएम आवास योजना, मनरेगा योजना, किसान सम्मान निधि, व्यक्तिगत शौचालय आदि योजनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला गया।

इस दौरान आवास से संबंधित 30 आवेदन, पेंसन से सम्बंधित 28 आवदेन, गैस से संबंधित 2 व विद्यालय को जाने वाली सड़क से 1 मामले प्रकाश में आये, जिन्हें सूची बद्ध कर मामले के निस्तारण हेतु संबंधितअधिकारियों को हस्तांतरित कर दिया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम प्रधान अब्दुल करीम ने की। कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित करते हुए विधायक विनय वर्मा ने कहा कि आज केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के मिल रहा है अन्य विकास कार्याे के साथ सड़क निर्माण में भी तेजी आई है। बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र होने के कारण बांधों के रख रखाव सहित अन्य मुद्दों पर विस्तार से बात की गई। उन्होंने यह भी कहा कि ग्रामीणों से समस्याएं पूछ कर उनका निदान किया जा रहा है। कार्यक्रम को एसडीएम प्रदीप यादव, बीडीओ धनंजय सिंह, एडीओ पंचायत शकील अहमद, खण्ड शिक्षा अधिकारी रामू प्रसाद ने भी संबोधित किया। जिसमें समूह की महिलाओं को मिलने वाले रोजगार समेत अन्य बातें शामिल रही साथ ही कार्यक्रम में रसोइयों के भुगतान का भी मुद्दा छाया रहा। इस दौरान अध्यापक दिनेश मिश्रा आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button