गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़राज्यसिद्धार्थनगर

सिद्धार्थनगर : व्यापार मंडल ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर समस्याओं से अवगत कराया

कर्सर.................3 दिनों से लगातार आयकर विभाग की जांच के डर से दुकानें हैं बंद व्यापारियों पर रोजी-रोटी की समस्या भारी

दैनिक बुद्ध का सन्देश
सिद्धार्थनगर। जनपद में आयकर विभाग की टीम के द्वारा जहां लगातार छापे मारे जा रहे हैं वहीं व्यापारियों में डर का माहौल व्याप्त हो गया है शुक्रवार को व्यापार मंडल ने जिलाधिकारी एवं डिप्टी कमिश्नर वाणिज्य कर को ज्ञापन देकर अपनी समस्याओं से अवगत कराया व्यापार मंडल ने कहा कि हम सभी व्यापारी विभाग द्वारा रजिस्टर्ड छोटे बड़े व्यवसाय के माध्यम से अपने परिवार और कर्मचारियों के परिवार का पेट पालते हैं, जिनकी आजीविका का एक मात्र साधन व्यापार है, जीएसटी के पोर्टल पर अपने निर्धारित समय पर हम सभी रिटर्न और जीएसटी जमा करने के बाद दाखिल करते रहते हैं। विगत दिनों से जिस तरह अचानक बिना पूर्व सूचना या नोटिस के हम व्यापारियों की दूकानों पर भारी पुलिस बल और जांच टीम के साथ विभाग द्वारा जांच किया जा रहा है उससे बिना किसी आरोप के एक आम व्यापारी को आम जनमानस की निगाह में अपराधी के तौर पर पेश किया जा रहा है।

वर्तमान समय में शादी ब्याह का सीजन है, महाजन और कंपनी को पेमेंट करने का संकट दूकानें बंद होने की वजह से गंभीर स्थिति में है, दहशत का माहौल होने से सभी व्यापारी दूकान बंद करने पर मजबूर हो गए हैं। अतरू संगठन विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों से विनम्र निवेदन करता है कि 1- विभाग द्वारा राजस्व बढ़ाने के लिए व्यापारियों को जीएसटी संबंधित प्रशिक्षण, मार्गदर्शन, वर्कशॉप आयोजित करे जिससे व्यापार के तौर तरीकों में सुधार किया जा सके। 2 – अगर विभाग किसी प्रतिष्ठान पर जांच करना चाहता है तो पहले नोटिस के माध्यम से स्पष्टीकरण का मौका देना चाहिए अन्यथा एकपक्षीय कार्रवाई से उत्पीड़न की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। 3 – जिले के व्यापारियों में मौजूदा कार्रवाई से दहशत का माहौल व्याप्त है जिसे दूर करने के लिए किसी भी प्रकार के उत्पीड़न से बचाया जाए और बाजार खुलवाने के लिए भरोसा बहाल किया जाए। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन जिलाध्यक्ष अजय कसौधन, ड्रगिस्ट एण्ड केमिस्ट एसोसिएशन जिलाध्यक्ष अफजल अनवार खान, भीमचंद कसौधन, संजय कसौधन, कौशलेन्द्र त्रिपाठी, शैलेष कुमार पाण्डेय, कमलेश दुबे, ड्यूक सिंह, आशीष जायसवाल, मनीष अग्रहरि, कुन्नू, द्वारिका, बैजनाथ, करुणेश जायसवाल, हृदय नाथ वर्मा, रामचन्द्र गुप्ता, संजय यादव, मुश्ताक अहमद, लालचन्द गुप्ता, अवधेश मिश्रा, मसीउर्रहमान, पीएन बख्शी, पीएन शुक्ला, प्रमोद मिश्रा, मनीष मिश्रा, सुभाष चौधरी, शैलेन्द्र चौरसिया आदि शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button