गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
अपराधउत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़महाराजगंजराज्य

महराजगंज : चोरी के 74 मोबाइल समेत बडी मात्रा में सामान बरामद,चार गरिफ्तर

दैनिक बुद्ध का संदेश
महराजगंज। स्थानीय थाना क्षेत्र के बैरियहवा रोड पर स्थित गैस गोदाम नौतनवा के पास से पुलिस टीम ने चार नफर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास से ७४ मोबाइल समेत, दो लैपटाप, डिलीटल लाकर, सीसीटीवी कैमरा समेत अन्य सामान बरामद किया है। जानकारी के अनुसार सीओ नौतनवा के पर्यवेक्षण में मुकदमा अपराध संख्या २१५/२०२२ धारा ४५७, ३८० भादवि से संबंधित अभियुक्त व माल की बरामदगी में प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार राय पुलिस कर्मियों के साथ क्षेत्र में भ्रमण पर थे। मुकदमा उपरोक्त के विवेचक उपनिरीक्षक ओमप्रकाश गुप्ता सिपाहियों के साथ छपवा तिराहे पर मिले। घटना के अनावरण के संबंध में चर्चा कर रहे थे कि एसओजी, स्वाट टीम व प्रभारी सर्विलांस सेल से मिले। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लोग बोरो में सामान लेकर बैरियहवा रोड गैस गोदाम के पास मौजूद है।

इस सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो घराबंदी कर प्रिंस मझवार पुत्र सुग्रीम निवासी वार्ड १४ गौतमबुद्ध नगर कस्बा नौतनवा, सतीश विश्वकर्मा पुत्र पूनम चन्द्र विश्वकर्मा निवासी ग्राम भगवानपुर थाना कैम्पियरगंज गोरखपुर, दिलीप यादव पुत्र श्रीराम यादव निवासी वार्ड ४ विष्णुपुरी कस्बा नौतनवा व कार्तिक जायसवाल पुत्र अश्वनी जायसवाल निवासी वार्ड १३ महेन्द्रनगर पुराना थाना भवन रोड कस्बा नौतनवा को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से ७४ मोबाइल डब्बा सहित एक बण्ड में डिजीटल लाकर, एक सीसीटीवी कैमरा जिसकी कीमत २०,१९५४५ रूपये, एक झोले में ५००, २००, १००, ५०, २०, १० की भारतीय नोट १०२७४४० रूपये एवं भारतीय सिक्के ३८०८ रूपये कुल ३०५०८०२ रूपये व नेपाली नोट ३००७५ रूपये बरामद किया गया। घटना में मुकदमा वादी सतीश विश्वकर्मा पुत्र पूनम चन्द्र विश्वकर्मा निवासी ग्राम भगवानपुर थाना कैम्पियरगंज गोरखपुर व डिलीवरी ब्वाय तथा उनके साथ संलिप्त रहे। सभी आरोपियों को कार्यवाही कर पुलिस ने चालान न्यायालय किया। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक नौतनवा सुनील कुमार राय, उपनिरीक्षक ओमप्रकाश गुप्ता, कांस्टेबल संदीप मौर्या, संदीप कुमार निषाद, मृत्युन्जय तिवारी, शिवाकान्त सिंह, उपनिरीक्षक स्वतंत्र सिंह प्रभारी एसओजी, उपनिरीक्षक मनोज कुमार, कांस्टेबल आलोक पाण्डेय, हृदयराम यादव, उपनिरीक्षक उमेश कुमार प्रभारी स्वाट टीम, कांस्टेबल सत्येन्द्र शुक्ला, सुनील कुमार, अमित कुमार यादव, उपनिरीक्षक अनध कुमार यादव प्रभारी सर्विलांस सेल शामिल रहे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया

कि जनपद में 176 शस्त्र लाइसेंस धारकों के खिलाफ जनपद के भिन्न-भिन्न थानों में मुकदमा पंजीकृत हैं अब उन शस्त्र लाइसेंस धारकों के शस्त्र को निरस्त करने के लिए जिलाधिकारी महोदय के पास स्वीकृति हेतु पत्र भेजा जा रहा है स्वीकृति प्रदान होने के बाद शस्त्र लाइसेंस धारकों के शस्त्र लाइसेंस को निरस्त कर शस्त्र को जमा कराया जाएगा। पुलिस ने तय किया है कि एक भी मुकदमा दर्ज होने पर शस्त्र लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट भेजी जाएगी। भले ही उस घटना में लाइसेंसी शस्त्र का प्रयोग नहीं हुआ हो। इस लिए आपके पास लाइसेंसी शस्त्र है तो आप सावधान हो जाय पुलिस ने तय किया है कि एक भी मुकदमा दर्ज होने पर शस्त्र लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट भेजी जाएगी। भले ही उस घटना में लाइसेंसी शस्त्र का प्रयोग नहीं हुआ हो। पुलिस आपराधिक मामले को आधार बनाएगी। एसएसपी ने बताया कि अनलॉक में अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए अभियान चलाया जायेगा शस्त्र लाइसेंस के सत्यापन की प्रक्रिया थाना स्तर पर कराई जा रही है। सत्यापन के दौरान यह भी देखा जा रहा है कि लाइसेंस धारक के खिलाफ कोई मुकदमा तो दर्ज नहीं हुआ है। ऐसे लोगों का लाइसेंस नवीनीकरण नहीं होगा। निरस्तीकरण की भी रिपोर्ट भेजी जाएगी। थाना और डीसीआरबी स्तर पर डाटा मांगा गया है निरंतर अपराध करने वाले, गंभीर अपराध में शामिल अपराधियों को चिह्नित करते हुए हिस्ट्रीशीट खोलने की कार्रवाई की जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button