गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़राज्यसिद्धार्थनगर

सिद्धार्थनगर : बांसी तहसील परिसर में लेखपालो और काश्तकारों के बीच झड़प कार्रवाई की मांग

दैनिक बुद्ध का सन्देश
बांसी/सिद्धार्थनगर। तहसील परिसर में कुछ लेखपालो और काश्तकारों के बीच झड़प और वाद विवाद को लेकर मामला इतना बढ़ा कि दोनों पक्ष से कोतवाली बांसी पर तहरीर देकर आवश्यक कार्रवाई की मांग की गई है। ग्रामीणों ने एसडीएम बांसी को भी शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। ग्राम डुमरिया बुजुर्गनिवास राजकुमार पुत्र किशन ने अपने तहरीर में कहा है कि उसने धारा 24 के तहत बंसी एसडीएम न्यायालय में वाद दाखिल किया है। जिसमें प्रारंभिक रिपोर्ट के लिए कागजात संबंधित लेखपाल और राजस्व निरीक्षक के पास भेजा गयाहै। गुरुवार को वे हल्का लेखपाल से मिलकर 12 हजार रुपए देने आए थे,जबकि पैमाईश के लिए हल्का लेखपाल ने पहले ही 8 हजार दे चुके थे। लेखपाल ने 20 हजार रुपए की मांग की।

राजकुमार का कहना है कि इसी दौरान वे मोबाइल पर गेम खेलने लगे तो लेखपाल की समझ में आया कि पैसा देते समय उनका वीडियो बनाया जा रहा है। इसी को लेकर लेखपाल रोशन लाल और उनके कुछ लेखपाल साथियों ने न केवल उसे मारा-पीटा बल्कि मोबाइल छीन लिया और मोबाइल के कवर में रखा 5000 रुपया भी छीन लिया। दूसरी तरफ लेखपाल रोशन कुमार ने कोतवाली पर दिए अपने तहरीर में कहाहै कि गुरुवार को लेखपालसंघ भवन में अपना काम निपटा रहे थेइसी दौरान राजकुमार अपने भाई सुशील के साथ आए और धारा 24 के सीमांकन के संबध में वार्ता करने लगे। जिस पर मैंने कहा कि आपका मामला राजस्व निरीक्षक के पास है। उनसे वार्ता कर लीजिए। इस पर यह लोग उग्र हो गए और जाति सूचक शब्द का प्रयोग करते हुए सरकारी अभिलेखों को फाड़ दिया और गले से सोने का चेन छीन लिया।

लेखपाल रोशन कुमार ने कहा है कि 4:30 के आसपास यह लोग दोबारा 25- 30 की संख्या में आए और दोबारा झगड़ा करने लगे। ग्रामीण राजकुमार और लेखपाल रोशन कुमार ने थाना कोतवाली पर पत्र देकर मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बिंदेश्वरी मणि त्रिपाठी ने कहा है कि दोनों पक्ष की सीताहरी मिली है और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में एसडीएम बांसी कुणाल ने कहा है कि घटना की जानकारी काश्तकार ने लिखित तौर पर दी है, मामले की जांच नायब तहसीलदार को सौंप गई है। दो दिन में जांच रिपोर्ट मिलते ही आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button