गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़राज्यसिद्धार्थनगर

सिद्धार्थनगर : अनुपस्थित दो शिक्षक और एक लिपिक का वेतन रोकने का आदेश

दैनिक बुद्ध का संदेश
सिद्धार्थनगर। माध्यमिक विद्यालयों में पठन-पाठन समेत बच्चों, शिक्षकों, बच्चों की उपस्थिति को लेकर डीआईओएस सोमारू प्रधान ने शुक्रवार को कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान राजेंद्र भारती इंटर कॉलेज बढ़नीचाफा में बिना सूचना के कई दिन से अनुपस्थित दो शिक्षक और एक लिपिक का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया है। जबकि जीजीआईसी डुमरियागंज में अनुपस्थित प्रिसिंपल और एक लिपिक का वेतन बाधित करने की कार्रवाई की है। जिला विद्यालय निरीक्षक सोमारू प्रधान ने राजेंद्र भारती इंटर कॉलेज बढ़नीचाफा का निरीक्षण किया। जहां उन्हें अवयवस्था का बोलबाला मिला।

बिना किसी सूचना अथवा अवकाश के 18 अप्रैल से शिक्षक धीरेंद्र प्रताप सिंह , 22 अप्रैल से प्रमोद कुमार तिवारी और लिपिक राधेश्याम 12 अप्रैल से अनुपस्थित पाए गए। इन सभी का वेतन अग्रिम आदेश तक रोकने की कार्रवाई की है। विद्यालय में बच्चे भी कम मिले। प्रधानाचार्य सीमा ने बताया कि कुछ माह पहले कार्यभार ग्रहण किया हूं। यह सभी बिना सूचना दिए अनुपस्थित हैं। राजकीय कन्या इंटर कॉलेज डुमरियागंज के निरीक्षण में प्रधानाचार्य रजनी पांडेय, लिपिक अन्नपूर्णा अनपुस्थित मिली। इन दोनों का वेतन निरीक्षण तिथि का कटौती करने की कार्रवाई की है। इसके अलावा रफी मेमोरियल इंटर कॉलेज चकचई, मौलाना आजाद इंटर कॉलेज कादिराबाद, मार्डन हायर सेकेंड्री हल्लौर, पीपुल्स इंटर कॉलेज डुमरियागंज का भी निरीक्षण किया। यहां उन्होंने पठन-पाठन, उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया। सफाई ठीक मिला। निरीक्षण के दौरान पीपुल्स इंटर कॉलेज समेत अन्य बूथ बने स्कूलों में मूलभूत सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। मौके पर मिली खामियों को दूर करने के लिए संबंधित को निर्देशित किया।
बाक्स…………………बढ़नीचाफा कॉलेज के बारे में लगातार शिकायतें मिल रही थी। भविष्य में भी औचक निरीक्षण का अभियान जारी रहेगा-जिला विद्यालय निरीक्षक सोमारू प्रधान

Related Articles

Back to top button