गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशगोंडादेशब्रेकिंग न्यूज़राज्य

गोण्डा : हिंदू संगठनों का पुलिस के खिलाफ हल्ला बोल

दैनिक बुद्ध का संदेश
नवाबगंज (गोण्डा) नवाबगंज पुलिस अपनी कार्यशैली को लेकर लगातार विवादों से घिरी रहती है। यहां की पुलिस की कार्यशैली के कारण जिले के आला अधिकारियों की भी किरकिरी होती रहती है। यहां कि पुलिस की कार्यशैली को लेकर लोगों में हमेशा आक्रोश रहता है लेकिन रविवार को यह आक्रोश मुखर होकर दिखाई पडा। रविवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के नेतृत्व में विभिन्न हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव किया और हिंदू धर्म के लोगों में भय फैलाने की नियत से सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले आरोपी को पकड़ने की मांग पर अड़ गए। हिंदू संगठनों के इस अप्रत्याशित कदम से प्रभारी निरीक्षक और पुलिस बैकफुट पर नजर आई। बीती 24 तारीख को सोशल मीडिया पर राममंदिर से जुड़ी विवादित पोस्ट करने के आरोप में स्थानीय पुलिस ने कस्बे के कहरान मोहल्ला निवासी विशाल सिंह की तहरीर पर चाईटोला निवासी समुदाय विशेष के युवक कैफ पुत्र मो सईद को गिरफ्तार किया था। स्थानीय पुलिस ने आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर अपनी जवाबदेही से इति श्री करते हुए आरोपी युवक को छोड़ दिया था। जिसकी जानकारी होने पर लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया।

रविवार को विहिप कार्यध्यक्ष जनार्दन सिंह के नेतृत्व में रविवार को सैकड़ों लोगों ने थाने का घेराव किया। तथा आरोपी युवक पर अन्य सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करने व तत्काल गिरफ्तारी करने की मांग की। विहिप पदाधिकारियों का कहना है कि पुलिस की कार्रवाई से आम हिंदू जनमानस संतुष्ट नहीं है और कहीं ना कहीं पुलिस आरोपी को बचाने का प्रयास कर रही है। पदाधिकारियों के तीखे सवालों का प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार कोई तार्किक जवाब नहीं दे सके हालांकि उनके कार्यालय में घंटों तक चले इस हाई वोल्टेज ड्रामे के दौरान वह पसीना-पसीना नजर आये।पदाधिकारियों की मांग पर पहले तो उन्होंने खूब हीला हवाली की लेकिन मामला बिगड़ता देख एसएचओ ने उच्चाधिकारीयों से बात करने के बाद आरोपी के पिता को पुलिस थाने लेकर आयी तथा शाम तक आरोपी युवक को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।विहिप पदाधिकारियों ने सामूहिक रूप एक नई तहरीर भी पुलिस को दी है जिसमें इस कृत्य में शामिल कुछ और लोग भी शामिल हैं।

प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार राय ने कहा कि आरोपी नाबालिग था इसलिए उसे जेल नहीं भेजा गया था फिलहाल जांच कर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान विहिप, बजरंग दल, भाजपा, विश्व सनातन महासंघ आदि के पदाधिकारी और कार्यकर्ता विहिप जिला सहमंत्री रामशंकर शर्मा, प्रेमनाथ मिश्रा, गिरिजेश त्रिपाठी श्लल्लू, अनूप सिंह, विवेक पांडेय, एड. अभिषेक पांडेय, गोविन्द शाह,राहुल निषाद, जनार्दन तिवारी, राजेश तिवारी, बलराम, संतोष मौर्या,विक्की सिंह, टीपू सिंह, आशीष मिश्र, सुभम तिवारी, विवेक तिवारी, राजकुमार गुप्ता, विशाल गाँधी, सुनील निषाद, संदीप मौर्या, राकेश, श्रीराम सिंह, गिरीश शुक्ला, अनिल सिंह, आदि लोग शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button