गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़राज्यसिद्धार्थनगर

सिद्धार्थनगर : युवा मतदाता भाग्य विधाता, राष्ट्र के विकास में खेलों की भूमिका अहम-सांसद जगदंबिका पाल

दैनिक बुद्ध का संदेश
सिद्धार्थनगर। सांसद खेल महाकुंभ में खिलाड़ियों के बौद्धिक विकास के लिए तीन दिवसीय भाषण, निबंध, रंगोली और चित्रकला प्रतियोगिता सभी माध्यमिक विभाग के शासकीय एवं और शासकीय मान्यता प्राप्त विद्यालयों में कराकर पहले चरण का आज समापन किया गया। यह प्रतियोगिताएं 16 से 18 जनवरी तक चली। तीन दिन से चल रही माध्यमिक शिक्षा विभाग के विभिन्न इंटर कॉलेज में आज छात्र-छात्राओं ने भाषण प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता तथा रंगोली प्रतियोगिता में सैकड़ो छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। जिसका समापन सांसद जगदंबिका पाल ने बांसी के तिलक इंटरमीडिएट कॉलेज में प्रतियोगिता में प्रतिभागी छात्र-छात्राओं के बीच में पहुंचकर उनका उत्साहबर्धन बढ़ाते हुए किया।

इस अवसर पर तिलक इंटरमीडिएट कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉक्टर धर्मेंद्र मिश्रा सहित विद्यालय के प्रवक्ता डॉक्टर कृष्ण कुमार, लोकपति सिंह, कमलेश, हरिओम, अवधेश, अमित श्रीवास्तव उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन हरेंद्र बहादुर सिंह ने किया और उसी विद्यालय के निर्णायक मंडल ने इन बच्चों की प्रतिभा को देखते हुए प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान का चयन भी किया। सांसद जगदंबिका पाल ने बांसी के रतन सेन इंटरमीडिएट कॉलेज में भी पहुंच कर छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित किया एवं उनका उत्साह बढ़ाया। सांसद खेल महाकुंभ के सचिव के रूप में अरुण कुमार प्रजापति और सदस्य सभासद जहिर सिद्दीकी ने राजकीय इंटर कॉलेज, नौगढ़ सिद्धार्थनगर में पहुंच कर विद्यालय के प्रधानाचार्य के साथ छात्रों के बीच हो रही रंगोली एवं निबंध प्रतियोगिता का निरीक्षण किया। जनपद मुख्यालय पर सांसद खेल महाकुंभ 2024 अन्तर्गत जनपद मुख्यालय पर आज की बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज तेतरी बाजार में रंगोली प्रतियोगिता और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय की छात्राओं ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में विद्यालय की छात्राओं ने युवा मतदाता भाग्य विधाता, राष्ट्र के विकास में खेलों की भूमिका, एवं सांसद खेल महाकुंभ विषयक रोचक रंगोली बनायी गयी।

निर्णायक मंडल द्वारा अनादि वर्मा को प्रथम, अंशिका दूबे को द्वितीय एवं महक मोदनवाल को तृतीय स्थान दिया गया। इस अवसर पर निबंध प्रतियोगिता में अंकित शुक्ला प्रथम खुशी मद्धेशिया द्वितीय साक्षी वर्मा तृतीय स्थान चित्रकला प्रतियोगिता में नंदिनी प्रथम साधना तृतीय सुमन तृतीय स्थान एवं भाषण प्रतियोगिता में सुनील प्रथम राम प्रवेश द्वितीय तथा रोहित प्रकाश तृतीय स्थान प्राप्त कियें इसके अतिरिक्त विद्यालय की छात्राएं उपस्थित रहीं। इसी प्रकार से ठाकुर बेनी माधव सिंह सरस्वती विद्या मंदिर हाई स्कूल उदयराज गंज सिद्धार्थ नगर, मॉडर्न हायर सेकेंडरी स्कूल हल्लौर, सिद्धार्थनगर और इंटरमीडिएट कॉलेज दूल्हा सुमाली, सिद्धार्थनगर सहित विभिन्न माध्यमिक विद्यालयों में प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

Related Articles

Back to top button