गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़महाराजगंजराज्य

महराजगंज : जिला प्रशासन और एसएसबी की हुई समन्वय बैठक

भारत-नेपाल प्रवेश मार्गों पर जांच बढ़ाने का दिया निर्देश

दैनिक बुद्ध सन्देश
महराजगंज। जनपद महराजगंज में डीआईजी एसएसबी और पुलिस प्रशासन के समन्वय समिति की बैठक 22वीं बटालियन एसएसबी, चिउरहा महराजगंज में संपन्न हुई। बैठक में डीआईजी एसएसएसबी ने मकर संक्रांति, राम मंदिर उद्घाटन और गणतंत्र दिवस के दृष्टिगत सीमावर्ती क्षेत्रों में विशेष निगरानी और सुरक्षा व्यवस्था का निर्देश दिया।उन्होंने नेपाल से भारत आने वाले मुख्य मार्गों और पगडंडियों पर भी निगरानी बढ़ाने के लिए कहा। उन्होंने एसएसबी, पुलिस और अन्य संबंधित विभागों को समन्वित प्रयास द्वारा अराजक तत्त्वों के आवागमन पर नियंत्रण लगाने हेतु निर्देशित किया।

कहा कि साप्ताहिक बाजारों और मेलों आदि में आने वाले लोगों पर नजर रखें। उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्रों में लाइसेंस धारक दुकानों और गैर लाइसेंस धारक गोदामों की सूची डीएम और पुलिस अधीक्षक से साझा करने का निर्देश दिया। साथ ही तस्करी में प्रयुक्त गाड़ियों के विषय में भी जानकारी साझा करने हेतु निर्देशित किया। एसएसबी और इमिग्रेशन को भी जानकारी साझा करने हेतु निर्देशित किया। एसएसबी और इमिग्रेशन को भारत नेपाल प्रवेश मार्गों पर जांच को बढ़ाने के लिए भी निर्देशित किया। एसएसबी को सहयोग का दिया आश्वासन उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों के अधिकारी अनौपचारिक संवाद को भी बनाए रखें। इससे कार्रवाई प्रभावी ढंग से हो पाती है।

बाल तस्करी की समस्या के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने समन्वय समिति की बैठक में प्रोबेशन विभाग के प्रतिनिधि को भी बुलाने के लिए कहा। डीएम ने एसएसबी को प्रशासन की ओर से सभी आवश्यक सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया और समन्वय बैठक आयोजित करने के लिए डीआईजी को धन्यवाद ज्ञापित किया। बैठक में ज्वाइंट कमिश्नर आयकर, उपायुक्त कस्टम, सेकेंड इंचार्ज एसएसबी गोरखपुर, 22वीं बटालियन और 66वीं बटालियन के कमांडेंट सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button