गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़राज्यसिद्धार्थनगर

सिद्धार्थनगर : सिरसिया पावर हाउस के कर्मचारी हुए सम्मानित

कर्सर................ैक्ड व तहसीलदार सहित डुमरियागंज विधायक सैयय्दा खातून ने एस.एस.ओ. जे.ई.को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

दैनिक बुद्ध का सन्देश
भनवापुर,सिद्धार्थनगर। शुक्रवार को 132 के वी डुमरियागंज विधुत उपकेन्द्र पर अक्टूबर माह 2022 में राप्ती नदी में आयी बाढ से कंट्रोल रूम में पानी भर गया था। स्विच यार्ड मे लगभग 6 फ़िट पानी भरने की वजह से विद्युत आपूर्ति करना बड़ा ही जोखिम का कार्य था। आवासीय परिसर में पूरी तरह पानी भर गया था। परन्तु सुमेर प्रसाद अवर अभियंता के साथ लालजी शर्मा, देवेन्द्र प्रसाद मौर्य, संजय गिरि एवं नरेन्द्र कुमार परिचालकों ने 24 घंटे उपकेन्द्र पर रहकर अपने कर्तब्य का साहस के साथ पालन किया। और डुमरियागंज तहसील क्षेत्र के 33 के वी डुमरियागंज, खान तारा, तरहर, भारत भारी, बिथरिया पम्प कैनाल, और इटवा तहसील के कथौतिया क्षेत्र के सभी गावँ को विधुत आपूर्ति दीपावली से पहले बहाल कर दी। जिससे लगातार विद्युत कर्मियों की हर व्यक्ति सराहना कर रहा था। इस बाढ के समय अधिशषी अभियंता विवेक कुमार, उप खण्ड अधिकारी रमेश कुमार पटेल, राम मूरत, अधीक्षण अभियंता घनश्याम मिश्र, मुख्य अभियंता वितरण आदि ने सभी परिचालको का उनके साहसी कार्य की सरहाना किया था।

वहीं भीषण बाढ़ की तबाही में सोनखर गांव जो बाढ़ की पानी से घिरा हुआ था, उस गांव की एक लड़की को विद्युत संचालक लालजी शर्मा ने रेस्क्यू कर जान बचाने का कार्य किया था। बेहतर कार्य के लिए उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार डुमरियागंज ने उपरोक्त परिस्थित में कार्य करने के लिए सुमेर प्रसाद, लालजी शर्मा, देवेन्द्र प्रसाद मौर्य, संजय गिरि, नरेन्द्र कुमार, शिव कुमार, जितेन्द्र, जय मोहन, सूर्यप्रकाश, अमित एवं अशोक कुमार को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया एवं उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनायें भी दी। एवं सभी कर्मचारियो के कार्य की सराहना करते हुये सभी को प्रशस्ति पत्र मिलने की हार्दिक शुभकामनायें दी एवं विद्युत विभाग से भी सम्मानित कराने के लिये कहा। वहीं विधायक नें कहा कि बाढ़ की विकट स्थिति में जान जोखिम में डालकर जिस प्रकार बिजली कर्मियों ने लोगों को बिजली मुहैया कराई है उसके लिए डुमरियागंज की जनता के तरफ से मैं बिजली कर्मियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देती हूं। इन विद्युत कर्मियों से अन्य लोगों को अपने कर्तव्यों के लिए प्रेरणा लेनी चाहिए। आनन्द ओझा (नायब तहसीलदार डुमरियागन्ज) अरुण वर्मा (तहसीलदार) महेश कुमार (नायब तहसीलदार इटवा) विकास कश्यप (उप जिलाधिकारी इटवा) जहीर अहमद मलिक, अयूब अहमद मलिक।

Related Articles

Back to top button