गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशप्रयागराजब्रेकिंग न्यूज़राज्य

प्रयागराज : जिलाधिकारी की अध्यक्षता में निराश्रित गोवंश आश्रय स्थलों में व्यवस्थाओं के सम्बंध में जनपद स्तरीय अनुश्रवण, मूल्यांकन एवं समीक्षा समिति की बैठक सम्पन्न

दैनिक बुद्ध का सन्देश
प्रयागराज। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल मंगलवार को संगम सभागार में जनपद स्तरीय अनुश्रवण मूल्यांकन एवं समीक्षा समिति की बैठक करते हुए निराश्रित गोवंश आश्रय स्थलों में व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि जिन गौशालाओं में बरसात के समय में जल-जमाव की समस्या की सम्भावना हो उनको तत्काल ठीक करा लिया जाये जिससे कि बरसात के समय में वहां पर जल-जमाव की स्थिति न होने पाये। जिलाधिकारी ने निराश्रित गोआश्रय स्थलों पर पीने के पानी हरे चारे प्रकाश टीन शेड साफ-सफाई सहित अन्य आवश्यक व्यवस्थायें चुस्त दूरूस्त बनाये रखने के निर्देश दिए है। उन्होंने खण्ड विकास अधिकारियों को उनके क्षेत्र में स्थित निराश्रित गो-आश्रय स्थलों में सभी आवश्यक व्यवस्थाओं की जांच कर उसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा है।

जिलाधिकारी ने बरसात के समय में गोवंशों में होने वाले खुरपका मुंहपका गलाघोटू सहित अन्य बीमारियों की रोकथाम के लिए शत-प्रतिशत टीकाकरण समय से पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिए है। जिलाधिकारी ने पशु चिकत्साधिकारियों को नियमित अंतराल पर निराश्रित गोवंश आश्रय स्थलों का भ्रमण कर संरक्षित गोवंशों का स्वाथ्य परीक्षण करते रहने के निर्देश दिए है। उन्होंने गोवंशों का शत-प्रतिशत टैगिंग का कार्य पूर्ण कराने के लिए कहा है। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी भोलानाथ कनौजिया मुख्य पशुचिकित्साधिकारी अनिल सिंह उप पशुचिकित्साधिकारियो खण्ड विकास अधिकारियों के अलावा अन्य सम्बंधित विभागोें के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button