गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशबलरामपुरब्रेकिंग न्यूज़राज्य

बलरामपुर : बलरामपुर दबंग कोटेदार की धमकी के चलते राशनकार्ड उपभोक्ता को आया हार्ट अटैक गई जान

19 मई को खबर प्रकाशित हुआ नहीं कोई लिया गया संज्ञान

जय सिंह/दैनिक बुद्ध का संदेश
बलरामपुर। तुलसीपुर थाना पचपेड़वा जहां एक तरफ सरकार खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत गरीबों को सस्ते गल्ला राशन उपलब्ध कराने को लेकर कोटेदारों के माध्यम से उन्हें राशन मुहैया करवाती है। जिससे गरीबो को भोजन उपलब्ध हो सके। वही देखा जा रहा है कि दबंग कोटेदारों की मनमानी भी कहीं न कहीं सरकारी राशन वितरण पर प्रभाव डाल रही और लगातार घटतौली की बात सामने आ रही है जिसको लेकर सरकार ने सिस्टम में बदलाव कर भर्ष्टाचार पर अंकुश लगाने हेतु मापतौल मशीन में बदलाव किया फिर भी र्भ्ष्टाचार नही रुक रहा अब पहले अंगूठा लगवा कर बाद में वितरण का खेल खेला जा रहा है।

ऐसा ही एक मामला जनपद बलरामपुर के अंतर्गत आने वाले सिसिहनिया गोपलापुर पचपेड़वा का है जहां पर अंगूठा पहले लगाया जाता है और राशन बाद में वितरण की जाती है जिसको लेकर एक कार्ड धारक की इसलिए मौत हो जाती है कि वह घटतौली पर विरोध करता है और राशन के साथ आए चीनी न देने पर विवाद होता है। उसपर दबंग कोटेदार सलीम द्वारा उसे इतना धमकाया जाता है कि यह धमकी उसके जान पर बन आती है और घर पहुंचते पहुंचते उसे हार्ट अटैक आता है और उसकी मृत्यु हो जाती है इस संबंध में जब अन्य राशन उपभोक्ताओं से कोटेदार के विषय में बात की जाती है तो उनका कहना है कि कोटेदार की मनमानी यहां पर उजागर है वह खुले शब्दों में कहता है जो मेरी मर्जी होगी वही हम करेंगे तुमको जहां जो शिकायत करना हो करो राशन उपभोक्ता की मृत्यु की यह वायरल वीडियो लगभग 1 हफ्ते पुरानी बताई जा रही है

इसमें उसके परिवार में मातम सा मचा हुआ है तो कोटेदार के विषय में जिला पूर्ति अधिकारी क्या कार्यवाही करते हैं ये ऐसे ही दबंग कोटेदारों की मनमानी का खेल चलता रहेगा वही सूत्रों की माने तो यह खेल ग्राम प्रधान के मिलीभगत से खेलने की बात भी आ रही है जिससे गरीबो के राशन पर डाका डाला जा रहा। इस संबंध में बलरामपुर सप्लाई इंस्पेक्टर रामवृक्ष से बात करने पर उन्होंने कहा कि जांच की जाएगी यदि जांच में कोटेदार दोषी पाया जाता है तो उसके साथ विधिक करवाई होगी।

Related Articles

Back to top button