गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशबहराइचब्रेकिंग न्यूज़राज्य

बहराइच : एफएसटी मजिस्ट्रेट के ने किया 2,48,680 की रकम जब्त, पीड़ित ने कागज दिखाने के लिए समय मांगा

पीड़ित मरीज अपना इलाज करवाने के लिए मेदांता हॉस्पिटल जा रहा था, लेकिन एफएसटी मजिस्ट्रेट का दिल नहीं पसीजा

दैनिक बुद्ध का सन्देश
बहराइच। एफएसटी टीम ने चार पहिया वाहन स्विफ्ट डिजायर से ₹2,48 ,680 की नकदी बरामद किया जब यह गाड़ियों की चेकिंग कर रहे थे। बरामद नकदी के कागज ना दिखा पाने के कारण उसे जब्त करके सीज कर दिया गया आगे की जांच पुलिस ने शुरू कर दिया है। मिली जानकारी अनुसार आदर्श आचार संहिता के क्रम में एफएसटी मजिस्ट्रेट व पुलिस टीम द्वारा चलाये जा रहे वाहन चेकिंग अभियान में मजिस्ट्रेट अजय कुमार सिंह द्वारा बुधवार को इकौना- पयागपुर मार्ग पर बिलरवा के पास बैरियर लगाकर की जा रही चेकिंग के दौरान मारुति डिजायर वाहन संख्या न्च्32ड।4915 दिखी जब इस वाहन को रोका गया तो वाहन स्वामी मसूद आलम पुत्र रसूल बख्श नईमी निवासी थाना इकौना जिला श्रावस्ती व चालक रिजवान सिद्दीकी पुत्र मन्नू निवासी इकौना जनपद श्रावस्ती के पास से ₹2,48,680/- नगद बरामद किया गया।

वहीं दूसरी तरफ वाहन स्वामी मसूद आलम को गले की बीमारी है जिसका इलाज मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में चल रहा है। मसूद आलम के मुताबिक आज के दिन उसका मेदांता हॉस्पिटल में डॉक्टर को दिखाने के लिए अपॉइंटमेंट था जिसके लिए इन्होंने ₹200000 बैंक से निकाला और ₹50000 अपने बहनोई से उधार लिया और जब यह अपना इलाज करने के लिए स्विफ्ट डिजायर कार से लखनऊ के लिए रवाना हुए तो इन्होंने अपने पास ढाई लाख रुपए रखा और बिलरवा के पास पहुंचने पर इनकी एफएसटी मजिस्ट्रेट अजय कुमार सिंह के द्वारा चेकिंग की गई जिसके दौरान उनके पास से 2,48,680 रुपए बरामद किए गए। जब इन्होंने इसके एवज में सबूत देने को कहा तो मजिस्ट्रेट के द्वारा कोई समय नहीं दिया गया।

आनन फानन में इनका ₹ 2,48,680/-एफएसटी मजिस्ट्रेट के द्वारा जब्त कर लिया गया जबकि यह बार-बार कहते रहे कि मुझे टाइम दीजिए मैं इसके एवज में पेपर आपको दे रहा हूं लेकिन कोई भी बात पीड़ित मरीज की एफएसटी मजिस्ट्रेट अजय कुमार सिंह ने नहीं सुनी। अब अगर मरीज के साथ रास्ते में कोई हादसा हो जाता तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेता। एफएसटी मजिस्ट्रेट अजय कुमार सिंह के द्वारा पीड़ित मरीज के साथ ऐसी वारदात की गई जो की सर्वथा निंदनीय है। पीड़ित मरीज ने आरोप लगाया कि एफएसटी मजिस्ट्रेट ने हमारे साथ दुर्व्यवहार भी किया और अपशब्दों का भी प्रयोग किया। थानाध्यक्ष कमलशंकर चतुर्वेदी ने बताया कि बरामद राशि को सीज कर नियमानुसार विधिक कार्यवाही की जा रही है। कागज दिखाए जाने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button