गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशगोंडादेशब्रेकिंग न्यूज़राज्य

गोण्डा : वोट जैसा कुछ नहीं वोट जरूर डालेंगे हम

1 अप्रैल से 15 मई तक विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाताओं को किया जाएगा जागरूक

दैनिक बुद्ध का संदेश
गोण्डा। जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर मतदाताओं को जागरूक करने हेतु जिला प्रशासन द्वारा बनायी गयी स्वीप कार्य योजना पर अधिकारियों के बीच चर्चा की। उन्होंने स्वीप कैलेंडर के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि जनपद में 1 अप्रैल से 15 मई तक विभिन्न रोचक कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाताओं को जागरुक कर पोलिंग बूथ तक पहुंचाया का प्रयास किया जायेगा। इस कार्यक्रम की शुरुआत 30 मार्च को जनपद स्तर पर स्वीप वॉक्थान के जरिए की जाएगी। इस पैदल दौड़ में हजारों की संख्या में लोगों के द्वारा दौड़ लगाकर जनपद वासियों का मतदान के प्रति जागरूक किया जाएगा। वही 1 अप्रैल से 15 मई तक निरंतर अलग-अलग तरह के कार्यक्रमों का आयोजन कर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जाएगा।

इस अभियान में ईएलसी की कार्यशाला, मतदाता जागरूकता चौपाल, चुनावी पाठशाला, चौकीदार की दस्तक, हस्ताक्षर अभियान, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों व युवक मंगल दल द्वारा घर घर जाकर मतदाता जागरूकता, दूध और बेकरी के उत्पादों पर मतदान संदेश को प्रकाशन आदि कई अभियान चलाये जायेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य दिवस, पंचायती राज दिवस, श्रमिक दिवस व अन्य विशिष्ट दिवसों पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी विभाग इसमें अपना पूर्ण सहयोग करें। लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक करें जिन बूथों पर मतदान प्रतिशत 50ः से कम रहा है वहां पर विशेष अभियान चला कर मतदाताओं को जागरूक किया जाए। स्वीप कैलेंडर के तहत सभी गतिविधियां समाप्त हो जाने के बाद स्वीपोत्सव का आयोजन किया जाएगा जिसमें स्वीप कैलेंडर के दौरान की गई गतिविधियों को आमजन के बीच प्रदर्शित किया जाएगा। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य राजस्व अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक व अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button