गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशबलरामपुरब्रेकिंग न्यूज़राज्य

बलरामपुर : विकास कार्यों में बाधा डालने एवं जिले की छवि खराब करने की कुचेष्टा करने वाले होगें सलाखों के पीछे-डीएम अरविन्द सिंह

दैनिक बुद्ध का सन्देश
बलरामपुर। लोकसभा निर्वाचन में प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस की व्यवस्तता का लाभ उठाने वाले खनन माफियाओं पर जिलाधिकारी अरविन्द सिंह का हन्टर चलना चालू हो गया है। जिलाधिकारी के आदेश पर खनन निरीक्षक द्वारा 27 मई 2024 दिन सोमवार को सुबह थाना ललिया में 02 ट्रक और 01 लोडर को पकड़कर कर थाना ललिया में पुलिस के सुपुर्द किया गया तथा 01 ट्रैक्टर-ट्रॉली का ऑनलाइन चालान किया गया। इसके साथ ही पकड़े गये चारों ट्रकों से ओवरलोडिंग करने पर 25-25 हजार रूपये सहित एक लाख रूपए का जुर्माना वसूल किया गया है। इसी प्रकार लोकसभा चुनाव के मतदान के दिन 25 मई को जब पूरा प्रशासन चुनाव कार्य में व्यस्त था तब भी खनन माफियाओं द्वारा अवैध परिवहन का काम करने का प्रयास किया गया।

सूचना मिलते ही डीएम के आदेश पर खनन विभाग हरकत में आया और अलख सुबह 03 ट्रकों को अवैध प्रपत्र एवं परिवहन में पकड़कर थाना हर्रैया में पुलिस के सुपुर्द किया गया और 02 ट्रकों को ओवरलोडिंग करने पर 01लाख 90 हजार रूपए का जुर्माना वसूला गया। जिलाधिकारी ने अवैध खनन या परिवहन करने वाले माफियाओं को स्पष्ट चेतावनी दी है कि सुधर जाएं और बालू अथवा मिट्टी का अवैध खनन, बिना परमिट परिवहन या ओवरलोडिंग की चेष्टा न करें वरना गैंगस्टर के तहत कार्यवाही करते हुए जेल भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि जनपद में विश्व विद्यालय, रिंग रोड, एयरपोर्ट जैसे बड़े विकास कार्य हो रहे हैं। परन्तु अवैध खनन एवं परिवहन के जरिए जिले के विकास को बाधित करने तथा जनपद की छवि को खराब करने का प्रयास करने वाले लोगों को कतई बख्शा नहीं जाएगा और ऐसे लोगों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि गोपनीय सूचनाओं के आधार पर ऐसे लोगों को चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया गया है और ऐसे लोगों केे खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button