गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
उत्तर प्रदेशदेशब्रेकिंग न्यूज़राज्यसिद्धार्थनगर

सिद्धार्थनगर : अपर जिलाधिकारी ने किया कर्मचारी संगठनों के साथ बैठक

दैनिक बुद्ध का सन्देश
सिद्धार्थनगर। लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को शिक्षक व कर्मचारी संगठनों के साथ बैठक किया। बैठक में उप्र प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राधेरमण त्रिपाठी व राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष सुजीत जायसवाल की अगुवाई में 24 शिक्षक-कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों ने अपर जिलाधिकारी (वि/रा) उमाशंकर व जिला विकास अधिकारी गोपाल प्रसाद कुशवाहा के समक्ष गंभीर बीमारी, गर्भवती महिला, छोटे बच्चों वाली महिला व पति-पत्नी में से एक को निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त करन की मांग रखा।

इस पर अधिकारीद्वय ने बताया कि निर्वाचन राष्ट्रीय महापर्व है़ और इसे संपन्न कराने में जिला मजिस्ट्रेट के ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी होती है़ और पूरा प्रशासन उनके निर्देश पर कार्य करता है़। कहा कि गंभीर बीमारी व गर्भवती महिला की ड्यूटी जांचोपरांत काटी जा सकती है़। छोटे बच्चे के मां की भी ड्यूटी कट सकती है़। ऐसे कर्मचारी जो पति-पत्नी इसी जनपद में कार्यरत हैं उनमें से एक की ड्यूटी काटी जा सकती है़।

अधिकारियों ने सभी से अपेक्षा किया किया कि वे चुनाव आयोग के निर्देशानुसार अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए सकुशल, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से निर्वाचन संपन्न कराएं। सभी संगठनों ने प्रशासन को आश्वस्त किया कि लोकसभा चुनाव को सकुशल व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने के लिए सभी शिक्षक व कर्मचारियों का पूरा सहयोग रहेगा। इस दौरान ओपी मिश्र, ओंकार नाथ, वाईके द्विवेदी, रणजीत कुमार, शिवाकांत पांडेय, अरुण कुमार प्रजापति, मुकेश कुमार, विमलकांत, रामकरन गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button