गोरखपुर        महराजगंज        देवरिया        कुशीनगर        बस्ती        सिद्धार्थनगर        संतकबीरनगर       
सोनभद्र

समाजवादी छात्र सभा नें कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन, सोनभद्र

समाजवादी छात्र सभा ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

0 राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन पत्र डीएम को सौंपा

सोनभद्र। समाजवादी छात्र सभा के राष्ट्रीय सचिव अमरेश यादव के नेतृत्व में गुरुवार को दर्जनों छात्रों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट परिसर में विरोध प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति नामित ज्ञापन डीएम ऑफिस में देखकर बुलंद की आवाज समाजवादी छात्र सभा के राष्ट्रीय सचिव अमरेश यादव ने बताया कि विदित हो कि पिछले कुछ वर्षों से यूपी में छात्रों के लिए आयोजित प्रतियोगी परीक्षाओं में डेढ़ दर्जन से ज्यादा पेपर लीक होने की घटनाएं प्रकाश में आ चुकी हैं एवं बीते 17 फरवरी 2024 की दूसरी शिफ्ट में आयोजित यू पी पुलिस भर्ती परीक्षा में सोशल मीडिया द्वारा यूजर्स पेपर लीक होने का दावा कर रहे हैं, यह दर्शाता है कि छात्रों के भविष्य के साथ सरासर अन्याय हो रहा है।वही उन्हों ने बताया कि आज पूरे देश के
गरीब, किसान, मजदूर का बच्चा विपरीत परिस्थितियों में किसी तरह परीक्षा की तैयारी कर प्रतियोगिता में भाग लेता है और उसे पेपर लीक होने या निरस्त हो जाने की सूचना मिलती है जो की अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।
वही, नौजवान इससे बहुत निराश और तनाव में है। छोटी बड़ी परीक्षाओं देने के बाद वह अवसाद में जाकर गलत कदम उठाने के लिए मजबूर है। पिछले एक माह में आईआईटी कानपुर जैसे प्रतिष्ठित संस्थान में एक माह में तीन आत्महत्याएं होना इस अवसाद को साबित करता है आईआईटी दिल्ली कोटा एवं अन्य संस्थाओं में भी इस तरीके की दुर्घटनाओं की खबरें लगातार आ रही है। कलेक्ट्रेट में राष्ट्रपति के नामित ज्ञापन देकर कहा कि सपा छात्र सभा इस पर आपका ध्यान आकृष्ट करा कर तुरंत जांच / प्रभावी कदम उठाने के उठाने की मांग करती हैं। अन्यथा छात्र विवश होकर गलत कदम उठाने पर मजबूर हो जाएगा। इस दौरान अमरेश यादव, मुकेश जायसवाल, नितेश सिंह, नरेंद्र यादव ,सोनू ,महेश कुमार, विजय, अभिषेक सहित दर्जनों मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button