विकासशील इंसान पार्टी की कोर कमिटी की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों पर लगी मुहर-दैनिक बुद्ध का संदेश संवाददाता

0
22

RAJNISH TIWARI

पटना, 09 नवंबर 2018: शुक्रवार को पटना के श्रीकृष्ण चेतना परिषद में विकासशील इंसान पार्टी के कोर कमिटी की बैठक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ़ मल्लाह श्री मुकेश सहनी की अध्यक्षता में संपन्‍न हुई। इस दौरान पार्टी के आगामी रणनीति तथा कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। बाद में पत्रकारों को संबोधित करते हुए श्री सहनी ने कहा कि विकासशील इंसान पार्टी द्वारा कोर कमिटी की बैठक में लिए गए सभी निर्णयों को जमीन पर मूर्त रूप दिया जाएगा।

मुकेश सहनी ने कहा कि निषाद आरक्षण महारैला में हमने अपनी शक्ति तथा एकजुटता दिखा दी है. प्रदेश की राजनीति में निषाद समाज के प्रभाव का एहसास सबको हो गया है. हमने बिहार की राजनीति में अपनी मजबूत उपस्थित दर्ज करा दी है. अब आगामी आगामी महीनों में कई विशाल कार्यक्रमों से अपना प्रभुत्व स्थापित करेंगे.

सन ऑफ मल्लाह ने बताया कि आगामी 4 दिसंबर से 20 दिसंबर के बीच बिहार के छह लोकसभा क्षेत्रों में विशाल ‘शक्ति प्रदर्शन रैली’ का आयोजन किया जाएगा. बेतिया, भागलपुर, खगड़िया, सुपौल, कैमूर तथा अररिया में विशाल रैली आयोजित की जाएगी. तत्पश्चात प्रदेश के अन्य लोकसभा क्षेत्रों में भी विशाल रैली का आयोजन कर निषाद समाज के प्रभाव का एहसास करवाया जाएगा.

गठबंधन के सवाल पर सन ऑफ मल्लाह ने कहा कि पटना के गाँधी मैदान में हमारी महारैला में आए 5 लाख लोगों ने बता दिया है कि वे किसके साथ हैं. हमने अपने मुद्दों को सबके सामने रख दिया है. जो इन मुद्दों पर काम करेगा हमारी पार्टी उनका समर्थन करने पर विचार करेगी. फ़िलहाल हमारी तैयारी 2019 के चुनाव में सभी 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की है.

सन ऑफ़ मल्लाह ने कहा कि 14% वोट बैंक के साथ निषाद समाज 2019 के चुनाव में प्रदेश के राजनीति की दिशा-दशा तय करेगी. वीआईपी को जनता की पार्टी बताते हुए उन्होंने कहा कहा कि पार्टी निषाद आरक्षण सहित समाज के सारे हक़-अधिकार दिलाने हेतु पर्याप्त राजनीतिक भागीदारी सुनिश्चित करेगी. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जिसके पास संख्या बल है वही वीआईपी है. और 14% वोट के साथ बिहार की राजनीती में हमारा वर्चस्व है. उन्होंने कहा कि अभी हमारा ध्यान पार्टी के संगठन पर है तथा अगले 2 महीनों में पंचायत स्तर तक कमिटियों का गठन कर लिया जाएगा.

बैठक में सन ऑफ मल्लाह के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ राजभूषण चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष श्री अशोक चौहान, प्रदेश महिला अध्यक्ष श्रीमति निर्मला देवी, प्रदेश युवा अध्यक्ष श्री गौतम बिंद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री बैद्यनाथ सहनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री ब्रह्मदेव सहनी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री उमेश सहनी, मुजफ्फरपुर जिलाध्यक्ष श्री बीरेंद्र सहनी, शेखपुरा जिलाध्यक्ष श्री पप्पू चौहान,प्रदेश उपाध्यक्ष श्री इंद्रभूषण सिंह निषाद, मोतिहारी जिलाध्यक्ष श्री मोतीलाल सहनी तथा प्रदेश उपाध्यक्ष श्री मदन मोहन निषाद सहित कोर कमिटी के तमाम सदस्य उपस्थित रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here