सिद्धार्थनगर : 14 दिन बाद पुलिस ने कब्र से निकलवाया माधुरी का शव, पोस्टमार्टम के लिए भेजा जिला मुख्यालय-दैनिक बुद्ध का संदेश संवाददाता

0
1378
पंकज चौबे की रिपोर्ट
शोहरतगढ़, (सिद्धार्थनगर)पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर डॉ0 धर्मबीर सिंह व जिलाधिकारी कुणाल सिल्कू के आदेश पर 14 दिनों बाद बुद्धवार को शोहरतगढ़ पुलिस अपने हमराहियों के साथ करीब 11ः30 बजे लेदवा घाट पहुंची, मृतका के भाई की निशानदेही पर उपजिलाधिकारी शोहरतगढ़ अनिल कुमार पुलिस क्षेत्राधिकारी शोहरतगढ़ सुनील कुमार सिंह की मौजूदगी में थाना इन्सपेक्टर रणधीर कुमार मिश्रा द्वारा चौकीदारों व अन्य सहयोगियों की मदद से लाश को निकलवाया गया और शव को निकलवाते समय उसकी वीडियोग्राफी भी करवायी गयी। अग्रिम कार्यवाही हेतु पुलिस द्वारा लाश का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए जनपद मुख्यालय भेज दिया गया।
तहरीर के मुताबिक पीड़िता वृषपाती देवी अपने पुत्र छोटू साहनी के साथ 22 सितम्बर को पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर से मिल अपनी पुत्री की हत्या की बात कही, जिस पर उन्होने शोहरतगढ़ थाना इन्सपेक्टर शोहरतगढ़ को लगा दिया। प्रपत्र पूरी के बाद उसके शव को निकलवाया गया।विदित हो कि शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के नीबी दोहनी के पूरब पोखरे में माधुरी पुत्री अयोध्या की 13 नवम्बर की लाश मिली और कुछ दूर पर ही स्थित नवीन आंगनबाड़ी केन्द्र के फर्श पर खून के निशान मिले, जिसका नमूना पुलिस ने 24 सितम्बर को ही ले लिया था। फिर आदेश के बाद कब्र से लाश को निकलवाया कर पी.एम. के लिए पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया।
इसके साथ ही पीड़िता ने हिन्दू युवा वाहिनी के देवी पाटन मण्डल प्रभारी सुभाष गुप्ता से भी फरियाद की, उसे न्याय दिलाये जाय, जिस पर उन्होने कहा कि हर हालत में न्याय मिलेगा। किसी भी हालत में लीपापोती नहीं होने ही जायेगी। मैं इसकी सूचना जिले के उच्च अधिकारियों के साथ डी.आई.जी साहब को दुंगा। अगर प्रकरण में किसी प्रकार की लीपापोती होगी तो पीड़िता को मा0 मुख्यमंत्री से मुलाकात कराकर इसे न्याय दिलायी जायेगी। उक्त के दौरान एस.एस.आई. शिवाजी राव, एस.आई. रामकवल, एस.आई. हौसला प्रसाद यादव, एस.आई. देवानन्द सिंह, प्रियंम्बदा सिंह, का0 रामशंकर यादव, उमेश यादव, मुकेश निगम सहित प्रधान महथा मो0 आसिम उर्फ नैयर व सैकड़ो ग्रामीण मौजूद रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here