कानपुर ब्रेकिंग- दुल्हन बनी “बुलेट रानी” लाल जोड़ा और काला चश्मा पहन पहुंची ससुराल। दैनिक बुद्ध का संदेश संवाददाता अनूप त्रिपाठी की रिपोर्ट

0
400
अनूप त्रिपाठी की रिपोर्ट
कानपुर ब्रेकिंग- आजकल जमाना बदल रहा है लड़के और लड़कियों में कोई भेद नहीं रह गया है, अब लड़कियां वो सभी काम कर लेती हैं जिन पर कभी लड़कों का हक हुआ करता था ।ठीक ऐसी ही परंपरा शादी में भी निभाई जाती है, आमतौर पर दुल्हा दुल्हन के घर बारात लेकर जाता है और धूमधाम से दुल्हन को विदा करके अपने घर लाता है।
लेकिन इस परंपरा को महाराष्ट्र के पुणे में रहने वाली कोमल ने बदलकर रख दिया.आइए जानते हैं कैसे ?
*दुल्हन बुलेट लेकर पहुंची ससुराल…!!*
दरअसल, बुधवार को महाराष्ट्र के पुणे शहर के केडगांव की रहने वाली कोमल देशमुख की शादी थी। इस शादी में अनोखी बात यह थी कि दुल्हा दुल्हन के घर बारात लेकर नहीं गया बल्कि दुल्हन कोमल ने 5 किमी का रास्ता बुलेट से तय करके दुल्हे के घर पहुंची। लाल जोड़े में काला चश्मालगाकर दुल्हन बरातियों के आगे-आगे चली, इस दौरान जगह-जगह पर लोगों ने उसका स्वागत किया,वहीं उसके पीछे उसके परिजन कार से थे। गांव के लोगों की इस बात का पता चला तो वे देखने पहुंच गए, कई लोगों ने कोमल के फैसले की तारीफ की, कोमल का जोरदार स्वागत भी किया।
कोमल के पिता ने बताया कि ऐसा करने के पीछे समाज को यह संदेश देना था कि लड़कियां किसी भी मायने में लड़कों से कम नहीं है. दुल्हन ने कहा- बारात लेकर जाना सिर्फ लड़कों का कॉपीराइट नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here