भारतीय कप्तान विराट कोहली सहित पुजारा को भी शून्य पर कंगारुओं ने भेजा पवेलियन वापस – दैनिक बुद्ध का संदेश संवाददाता

0
16

दैनिक बुद्ध का संदेश संवाददाता

नई दिल्ली- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाज़ों ने शानदार प्रदर्शन किया। विराट कोहली की टीम ने अपने गेंदबाज़ों के दमदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 151 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद कोहली ने कंगारुओं को फॉलोऑन न देने हुए 292 रन की बढ़त को आगे बढ़ाने का फैसला किया। भारतीय कप्तान के इस फैसले के बाद उन्होंने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया, जिसे कोई भी टीम कभी नहीं बनाना चाहेगी।

कोहली, पुजारा और रहाणे ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

फॉलोऑन न देने के बाद भारतीय बल्लेबाज़ मैदान पर उतरे और हनुमा विहारी (13) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर आए और वो भी शून्य पर अपना विकेट गंवा बैठे। कोहली और पुजारा के आउट होने के बाद उप कप्तान अजिंक्य रहाणे मैदान पर आए और एक रन बनाकर वो भी अपना विकेट गंवा बैठे। यानि की भारतीय टीम के नंबर-3-4 और 5 पर बल्लेबाज़ी करने आए खिलाड़ियों ने कुल मिलाकर मात्र एक रन ही जोड़ा। सबसे खास बात ये रही कि भारत के पहले चार विकेट ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस ने लिए।

बता दें कि 1953 के बाद ये दूसरा मौका रहा जब भारतीय टीम के नंबर-3-4 और 5 के बल्लेबाज़ों ने मिलकर सिर्फ एक रन जोड़ा हो।

44 रन पर आधी टीम लौटी पवेलियन

फॉलोऑन न देने के बाद बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम ने सिर्फ 32 रन के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे। हालांकि ओपनिंग करने आए मयंक अग्रवाल ने एक छोर मजबूती से थामे रखा, लेकिन दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। चार विकेट गिरने के बाद रोहित शर्मा मैदान पर आए और वो भी पांच रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर आउट हो गए। आलम ये था कि दूसरी पारी में भारत की आधी टीम मात्र 44 रन पर पवेलियन पहुंच गई थी। इसके बाद मयंक और पंत ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर 54 रन बना लिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here