सादुल्ला नगर:- वि०ख०रेहरा बाजार क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय में अध्यापक के आने जाने एवं बच्चों की छुट्टी का कोई निर्धारित समय नहीं -दैनिक बुद्ध का संदेश संवाददाता सुशील श्रीवास्तव की रिपोर्ट

0
13
सुशील श्रीवास्तव की रिपोर्ट 
सादुल्ला नगर/ बलरामपुर- विद्यालय देर से आने व जल्दी जाने के परिषदीय विद्यालयों के अध्यापकों की परिपाटी पर बेसिक शिक्षा महकमा अंकुश नहीं लगा पा रहा है यही कारण है कि शिक्षा क्षेत्र रेहरा बाजार के परिषदीय विद्यालय न तो ससमय न खुलते हैं व समय से पहले बंद भी हो जाते हैं ।
बी.ई.ओ.रेहरा बाजार के अनुसार  परिषदीय विद्यालयों में अद्यापकों के पहुंचने का निर्धारित समय  प्रात:8:30 बजे है व  प्रात:9 बजे से शिक्षण कार्य सुरू कर देना है तीन बजे छुटटी करना है लेकिन अधिकांश विद्यालयों में विद्यालय 9 बजे खुलते हैं व समय से पूर्व बंद भी हो जाते हैं ।
 शनिवार को शिक्षा क्षेत्र रेहरा बाजार के प्रा.वि रामपुर ग्रिंट के बच्चे 2:40 बजे ही विद्यालय से निकल कर घर की राह पर थे बच्चों ने बताया कि छुटटी हो गई है मौके पर मौजूद ग्रा.प्रधान संतराम यादव से समय पूर्व छुटटी के बाबात पूछने पर कहा कि शिक्षा विभाग शिक्षकों की मनमानी पर अंकुश नहीं लगा पा रहा है ।
इस संबंध में बी.ई.ओ.रेहरा बाजार ओ.पी.कुशवाहा ने कहा कि समय पूर्व विद्यालय से बच्चों को छोड़ने वाले शिक्षकों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here