बरेली: 2019 में बदल जाएगा बरेली का स्वरूप -दैनिक बुद्ध का संदेश संवाददाता आशीष शर्मा की एक रिपोर्ट

0
4

आशीष शर्मा की एक रिपोर्ट

बरेली। जी हां, 2019 में बरेली का स्वरूप पूरी तरह बदल जाएगा। नगर आयुक्त राजेश कुमार श्रीवास्तव ने दैनिक बुध्द का सन्देश  से खास बातचीत में बताया कि शहर को स्मार्ट बनाने के लिए योजनाएं तैयार कर ली गई हैं। इसके पहले चरण में स्कूलों को आधुनिक बनाने, पूरे शहर की मैपिंग, चौराहों का सौंदर्यीकारण, मल्टी स्टोरी पार्किंग और साफ-सफाई पर जोर दिया जाएगा। इसकी पहल की जा चुकी है।

शहर में बनाई जाएंगी मल्टी स्टोरी पार्किंग

नगर अयुक्त राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पूरे शहर में कम से कम छह मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाई जाएगी। जिसके लिए कुछ स्थानों को चिन्हित कर लिया गया है। पहली पार्किंग कुतुबखाने पर बनाने जा रही है लेकिन इस पार्किंग का फाइल बीडीए में फंसी हुई है। नगर आयुक्त ने बताया कि जल्द ही बीडीए के अधिकारियों से बातचीत कर इसका काम शुरू करा दिया जाएगा।

रेलवे नहीं माना तो चारों तरफ होगी बाउंड्री

बारादरी थाने के सामने रेलवे के शहामतगंज माल गोदाम पर खाली पड़ी जमीन पर काफी गंदगी फैली रहती है। गड्ढïे में पानी भरा होने के कारण जानवर नहाने रहते हैं। जिसकी वजह से वहां और गंदगी हो जाती है। नगर आयुक्त ने बताया कि कई बार रेलवे को पत्र लिख कर कहा गया है कि वे साफ-सफाई कराए या फिर खाली पड़ी जमीन हमको दे दें, ताकि हम उसमें पौधे लगवाकर साफ सुथरा रख सके लेकिन रेलवे ने अब तक कुछ नहीं किया है।रेलवे को दोबारा पत्र लिखा जाएगा। इसके बाद भी रेलवे नहीं मानता है तो हम अपनी जमीन पर चारों तरफ से ऊची बाउंड्री वॉल कराकर बंद कर देंगे, जिसकी दीवार से सुंदर पेंटिंग बना दी जाएगी। विज्ञान के जरिए निगम की आमदनी बढ़ेगी।

चौराहों का कराया जाएगा सौंदर्यीकरण

एक-एक कर शहर के सभी चौराहों का सौंदर्यीकरण कराया जाएगा। जिसमें सबसे पहले डेलापीर चौराहे का नंबर है। इसके बाद ऐसे चौराहों की दशा सुधारी जाएगी, जो शहर में एंट्री करते समय पहले पढ़ते हैं। मुख्य चौराहों को नगर निगम सीसीटीवी से भी लैस कराएगा, ताकि चौराहों पर लोगों को ट्रैफिक से जुड़ी परेशानियों का सामना न करना पड़े।पूरे शहर की कराई जाएगी मैपिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here